•  21°C  Mist
Dainik Bhaskar Hindi

Home » State » Road to the five million flooded in water!

पानी में बह गई पांच करोड़ की सड़क !

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 30th, 2017 10:30 IST

पानी में बह गई पांच करोड़ की सड़क !

डिजिटल डेस्क,सतना। रीवा नेशनल हाइवे 75 पर सड़क की मरहम्मत करने में बड़ा घोटाला हुआ है। सड़क को मोटेरबल बनाने के लिए 5 करोड़ से ज्यादा खर्च किए गए, लेकिन तीन दिन की बारिश में ही सड़क की डामर बह गई।

गौरतलब है कि एमपीआरडीसी ने बारिश के दौरान सड़क को मोटेरबल रखने के लिए 5 करोड़ रुपए का टेंडर निकाला था। निर्माण एजेंसी ने बेला-सतना मार्ग में बने गड्ढों को भरकर जगह-जगह न सिर्फ डामर के पैच लगाए, बल्कि इस मार्ग का नवीनीकरण भी कर दिया। लगभग एक माह तक सड़क अच्छी हालत में रही। बारिश शुरू होते ही सड़क की डामर बह गई। सड़क की स्थिति वहीं हो गई है जो पहले थी। बारिश के बीच यह सड़क इस हालत में नहीं है कि दोपहिया वाहन बिना किसी परेशानी के गुजर सकें। 

बारिश ने बिगाड़े हालात
तीन-चार दिनों की लगातार बारिश से बेला से लेकर सतना तक की समूची सड़क खराब हो चुकी है, लेकिन इसके बीच कुछ स्थान ऐसे हैं जहां के सड़क की डामर पूरी तरह से उखड़ चुकी है। इसके अलावा छिबौरा मोड़ की भी यही स्थिति है। यहां की सड़क में डामर अब नहीं है। यहां से मिट्टी और जगह-जगह गड्ढे ही बचे हैं।

मामले में एमपीआरडीसी से जुड़े लोगों का कहना है कि सड़क की मरम्मत का काम प्रावधान के अनुरूप कराया गया था, लेकिन भारी वाहनों के दबाव और लगातार बारिश से कुछ हिस्से में सड़क खराब हुई है, जिसे सुधारने का काम फिर कराया जा रहा है।
 

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON