राम मंदिर निर्माण के लिए लखनऊ से अयोध्या तक पदयात्रा करेगा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच 

RSS Muslim wing march from Lucknow to Ayodhya for construction of Ram temple
राम मंदिर निर्माण के लिए लखनऊ से अयोध्या तक पदयात्रा करेगा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच 
राम मंदिर निर्माण के लिए लखनऊ से अयोध्या तक पदयात्रा करेगा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच 

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। राम मंदिर निर्माण के लिए RSS का मुस्लिम राष्ट्रीय मंच अयोध्या तक पैदल यात्रा करेगा। 140km की यह पदयात्रा 11 सितम्बर को लखनऊ से शुरू होकर 16 सितंबर को अयोध्या पहुंचेगी। पदयात्रा के संयोजक महिरध्वज सिंह ने बताया कि हम अयोध्या में सबकी सहमति से राम मंदिर का निर्माण चाहते हैं। इसके लिए मंच लखनऊ से अयोध्या तक पदयात्रा करेगा।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक मोहम्मद अफजल ने बताया कि अयोध्या में होने वाले इस कार्यक्रम में RSS नेता इन्द्रेश कुमार और कईं साधू-संत हिस्सा लेंगे। सुप्रीम कोर्ट की सलाह याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि कोर्ट ने 21 मार्च को राम मंदिर को संवेदनशील और भावनाओं से जुड़ा मुद्दा बताते हुए सलाह दी थी कि इस मुद्दे का समाधान आपसी सहमति से हो। उन्होंने कहा, "इस मुद्दे को आपसी सहमति से सुलझाने के लिए उनका संगठन मुस्लिम समुदाय के साथ बैठकें करता आया है और उन्हें मुस्लिम समुदाय से अयोध्या मुद्दे पर अनुकूल प्रतिक्रिया की उम्मीद है।"

अफजल ने बताया कि गौहत्या के खिलाफ भी उनका अभियान सफल रहा था। उन्होंने बताया कि मई में हरिद्वार में हुई बैठक के दौरान अयोध्या पदयात्रा के बारे में चर्चा की गई थी।उन्होंने कहा कि 1 या 2 दिन में इस यात्रा का ब्यौरा तैयार कर लिया जाएगा।

मंच ने दी कुर्बानी न देने की सलाह 
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने मुस्लिम समुदाय से बकरीद पर कुर्बानी न देने की बात कही है। मंच के नेताओं का कहना है कि इस बकरीद पर बकरे की जगह अपनी बुरी आदतों की कुर्बानी दें। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक राजा रईस का कहना है कि कुर्बानी इस्लाम में जरूरी नहीं है। पशु-पक्षी,पेड़-पौधे सब अल्लाह की रहमत हैं। इन पर अगर रहम की जाएगी तो अल्लाह हम पर रहमत करेगा। उनका कहना है कि बकरे के आकर का केक बनाकर भी बकरीद मनाई जा सकती है।

Created On :   31 Aug 2017 5:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story