सचिन ने शेयर की बचपन की फोटो, यूजर्स बोले- 'अच्छा हुआ आप पढ़ाई में अच्छे नहीं थे'

Sachin post his childhood pic and shares a big secret of his life
सचिन ने शेयर की बचपन की फोटो, यूजर्स बोले- 'अच्छा हुआ आप पढ़ाई में अच्छे नहीं थे'
सचिन ने शेयर की बचपन की फोटो, यूजर्स बोले- 'अच्छा हुआ आप पढ़ाई में अच्छे नहीं थे'

डिजिटल डेस्क, मुंबई। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट से सन्यास लिए हुए 4 साल से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन आज भी सचिन को भगवान की तरह ही माना जाता है। बड़े-बड़े क्रिकेटर भी इस बात को कह चुके हैं, कि इस दुनिया कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो सचिन की जगह ले सके। सचिन को क्रिकेट से जितना करीब थे, पढ़ाई से उतना ही दूर रहा करते थे। सचिन ने खुद इस बात को कहा कि वो पढ़ाई में कभी भी अच्छा स्कोर नहीं कर पाए हैं। सचिन ने गुरुवार को अपने फैंस से अपनी लाइफ का सबसे बड़ा सीक्रेट शेयर करते हुए बताया कि उन्हें पढ़ाई से बहुत डर लगता था। 

गुरुवार को सचिन ने अपने सोशल अकाउंट पर बचपन की एक फोटो शेयर की, जिसमें सचिन एक किताब अपने हाथों में पकड़े हुए हैं और उसे पढ़ रहे हैं। इस फोटो को शेयर करते हुए सचिन ने लिखा कि, "यही एक ऐसी फील्ड थी, जिसमें मैं स्कोर नहीं कर पाता था।" सचिन ने जिस फोटो को शेयर किया है, वो बहुत ही कम लोगों ने देखी है। सचिन अपनी पुरानी फोटो को अपने फैंस के लिए शेयर करते रहते हैं, लेकिन ये पहली बार है जब सचिन ने इस फोटो को शेयर किया है। इस फोटो के शेयर होते ही ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और इसपर धड़ाधड़ लाइक आने शुरु हो गए। सचिन की इस फोटो पर फैंस ने कमेंट किया कि, "अच्छा हुआ सचिन पढ़ाई में अच्छे नहीं थे, नहीं तो दुनिया शतकों का शतक नहीं देख पाती।"  

सचिन के बारे में एक बात सभी जानते हैं कि वो बचपन में काफी शरारती थे और पढ़ाई-लिखाई में उनका मन नहीं लगता था। सचिन खुद इस बात को कई बार कह चुके हैं कि वो बचपन में काफी शरारती थे और आज भी वो उतने ही शरारती हैं, जितना बचपन में थे। सचिन ग्राउंड पर जितना शांत दिखते थे, उतने ही शरारती वो ड्रेसिंग रुम में थे। हर मैच के बाद सचिन ड्रेसिंग रुम में अपनी टीम के साथ मजाक-मस्ती किया करते थे। हाल ही में सचिन की फिल्म में भी उनकी शरारती के कई किस्से बताए गए हैं। 

1989 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत करने वाले सचिन के नाम 100 शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। 24 सालों तक क्रिकेट खेलने के बाद सचिन ने 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 

Created On :   8 Sep 2017 5:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story