'इंदू सरकार' पर नहीं लगेगी रोक , सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 'आर्टिस्टिक एक्सप्रेशन' में बनी फिल्म

Sanjay Gandhis Secret Daughter vs Indu Sarkar In Supreme Court Now
'इंदू सरकार' पर नहीं लगेगी रोक , सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 'आर्टिस्टिक एक्सप्रेशन' में बनी फिल्म
'इंदू सरकार' पर नहीं लगेगी रोक , सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 'आर्टिस्टिक एक्सप्रेशन' में बनी फिल्म

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर की फिल्म 'इंदू सरकार' ने  रिलीज से पहले ही विवादों में उलझ गई थी, जिसकी रिलीज पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने मना कर दिया है। पिछले दिनों काफी विवादों में रहने के बाद भी रिलीज के लिए मंजूरी दे दी गई थी। इसके बाद भी मधुर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही थीं। गुरुवार को इसकी रिलीज के ठीक एक दिन पहले दिवंगत कांग्रेस नेता संजय गांधी की बेटी होने का दावा करने वाली एक महिला ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसमें कोर्ट ने निर्माता मधुर भंडारकर को राहत दी है। 

ताजा जानकारी के अनुसार अब फिल्म तय तिथि पर 28 जुलाई को रिलीज होने जा रही है। दिवंगत कांग्रेसी नेता संजय गांधी की कथित बेटी प्रिया सिंह पॉल की याचिका को खारिज कर दिया गया है।  प्रिया ने कोर्ट से मांग की थी कि डायरेक्टर ने फिल्म में मनगढ़ंत तथ्य दिखाए हैं, जो अपमानजनक हैं। इसलिए फिल्म पर रोक लगे। कोर्ट ने कहा कि फिल्म में 'आर्टिस्टिक एक्सप्रेशन' है, जो कानून के दायरे में है। इसलिए रिलीज पर रोक का कोई आधार नहीं। बता दें कि यह फिल्म इंदिरा गांधी के पीएम रहते देश में 1975 में लगाई गई इमरजेंसी पर बनाई गई है। फिल्म शुक्रवार को रिलीज होगी। 

याचिकाकर्ता प्रिया सिंह पॉल के वकील ने मामले पर जल्द सुनवाई का अनुरोध किया था। बॉम्बे हाई कोर्ट में इस याचिका को 24 जुलाई को खारिज कर दिया गया था। अदालत ने कहा था कि फिल्म निर्माता ने बताया है कि फिल्म से पहले एक डिस्कलेमर में कहा गया है कि फिल्म के सभी पात्र व घटनाएं काल्पनिक हैं। इनका किसी जीवित या मृत व्यक्ति से कोई संबंध नहीं है।

सेंसर बोर्ड फिल्म के कुछ दृश्यों में कट के साथ पहले ही फिल्म को सर्टिफिकेट दे चुका है। हाई कोर्ट ने यह भी कहा था कि संजय गांधी के किसी भी वंशज ने फिल्म पर आपत्ति नहीं की है। इस मामले पर न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति अमिताव रॉय व न्यायमूर्ति एएम. खानविलकर की पीठ ने कहा था कि आपने अपना मेमो दे दिया है। हम इसे देखेंगे। हम कोई तारीख नहीं दे रहे हैं। पॉल ने निर्माता पर मनगढ़ंत कहानी गढ़ने का आरोप लगाया था।

 

Created On :   27 July 2017 3:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story