विदेश में पढ़ने के लिए मंत्री की बेटी को मिल रही स्कालरशिप, बवाल

Scholarship to ministers daughter for study in abroad
विदेश में पढ़ने के लिए मंत्री की बेटी को मिल रही स्कालरशिप, बवाल
विदेश में पढ़ने के लिए मंत्री की बेटी को मिल रही स्कालरशिप, बवाल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री राजकुमार बडोले की बेटी को विदेश में पढ़ाई के लिए स्कालरशिप मिलने से बवाल खड़ा हो गया है। छात्रवृत्ति से विदेश में पढ़ाई करने वाले छात्रों की सूची में इसी विभाग के सचिव दिनेश वाघमारे के बेटे का भी नाम है। राज्य कांग्रेस ने इसे घोटाला बताते हुए मंत्री व सचिव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

सरकार की तरफ से विदेश में उच्च शिक्षा के लिए विद्यार्थियों को दी जाने वाली छात्रवृत्ति के 35 लाभार्थियों की सूची में मंत्री बडोले की बेटी श्रुति के अलावा राज्य के सामाजिक न्याय विभाग के सचिव दिनेश वाघमारे के बेटे अंतरिक्ष वाघमारे और सरकार के उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी दयानंद मेश्राम के बेटे समीर मेश्राम का नाम शामिल है।

गौरतलब है कि मंत्री राजकुमार की बेटी श्रुति को ब्रिटेन के मैनचेस्टर विवि से एस्ट्रोनाॅमी एंड एस्ट्रोफिजिक्स में तीन साल की पीएचडी के लिए प्रवेश मिला है। हालांकि सामाजिक न्याय मंत्री ने कहा कि वे न तो स्टूडेंट की चयन समिति में थे और न ही उनकी इसमें कोई भूमिका थी औ यदि मुख्यमंत्री कोई जांच के आदेश देते हैं तो मैं जांच के लिए तैयार हूं।

किन्हें मिलती है स्कालरशिप

  • जिसके परिवार की वार्षिक आय 6 लाख से अधिक न हो। 
  • स्टूडेंट राज्य या केंद्र सरकार की छात्रवृत्ति का लाभ न ले रहा हो। 
  • स्टूडेंट की उम्र 35 वर्ष और PHD के लिए 40 वर्ष से अधिक न हो।
  • PG में 55 प्रतिशत अंक हों।



 
 

Created On :   7 Sep 2017 11:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story