सोशल मीडिया पर सिंधिया-कमलनाथ को सीएम बनाने की होड़

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सोशल मीडिया पर सिंधिया-कमलनाथ को सीएम बनाने की होड़

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस भले ही अभी मध्यप्रदेश की कमान सौंपने को लेकर निर्णय नहीं कर पाई है। लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के समर्थकों ने अपने-अपने नेताओं की ब्रांडिंग शुरू कर दी है। दोनों ही नेताओं के समर्थक अपने नेताओं को सीएम बनाने की मांग कर रहे है। इसके लिए सोशल मीडिया पर भी होड़ मची हुई है।


हालही में पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी में चुनाव के पहले सीएम प्रोजेक्ट नहीं किए जाने की परंपरा के विपरीत मध्यप्रदेश में चेहरा आगे करके चुनाव लड़ने संबंधी बयान दिया है। इस बयान पर सिंधिया समर्थकों के बीच उन्हें ही मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट करने की मांग फिर तेज हो गई है। फेसबुक, ट्वीटर और वाट्सअप पर जारी इस अभियान के बाद विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक रामनिवास रावत ने उन्हें ही सीएम प्रोजेक्ट करने की मांग हाईकमान से की है।

रामनिवास रावत का कहना है सिंधिया प्रदेश में सीएम पद के मजबूत विकल्प है। सोशल मीडिया पर भी युवा उन्हें ही पसंद कर रहे हैं। प्रदेश के कुल वोटर प्रतिशत में 18 से 40 साल के लोगों की संख्या अधिक है। जिससे कांग्रेस को फायदा मिलेगा। इससे पहले लहार विधायक गोविंद सिह ने भी चेहरा आगे लाकर चुनाव लड़ने की बात की थी। सिंधिया के समर्थन में सोशल मीडिया पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भी सक्रिय नजर आ रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ सिंधिया के बयान के बाद उठी उनके समर्थकों की मांग पर विराम लगाते हुए वरिष्ठ सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश में नेतृत्व संबंधी तैयारियां मुझे करनी है। इसके बाद कमलनाथ समर्थक भी भोपाल और छिंदवाड़ा से लेकर दिल्ली तक कमलनाथ को सीएम घोषित करने की मांग करते नजर आ रहे हैं। दोनों पक्षों की मांग के बावजूद आलाकमान अभी तक कोई फैसला नहीं कर पाया है। जिससे कार्यकर्ताओं में भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है और सभी समर्थक अपने-अपने नेता के समर्थन में बयानबाजी कर रहे हैं।

 

Created On :   16 July 2017 7:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story