पुलवामा में लश्कर कमांडर सहित 2 आतंकी ढेर, 1 नागरिक की मौत

Security forces kill two terrorists in Pulwama
पुलवामा में लश्कर कमांडर सहित 2 आतंकी ढेर, 1 नागरिक की मौत
पुलवामा में लश्कर कमांडर सहित 2 आतंकी ढेर, 1 नागरिक की मौत

डिजिटल डेस्क, जम्मू-कश्मीर। श्रीनगर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने शनिवार तड़के लश्कर-ए-तैयबा के दो आंतकियों को मार गिराया। साथ ही क्रॉस फायर में एक आम नागरिक की मौत भी हो गई और एक जख्मी हो गया। गौरतलब है कि सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि पुलवामा के लिटर गांव में आतंकी छुपे हुए हैं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर फायरिंग शुरू कर दी। बहुत देर तक चली इस मुठभेड़ में लश्कर के कमांडर वसीम शाह और हाफिज निसार नाम के दो आतंकी ढेर हो गए। सेना को मारे गए आतंकियों के पास से एक AK-47, एक AK-56 और 6 AK मैगजीन बरामद हुई है।

 

सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी को किया गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के त्राल से शुक्रवार को हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया। सुरक्षा बलों के लिए यह एक बड़ी कामयाबी है। जानकारी के मुताबिक सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के साझा ऑपरेशन में आतंकवादी गिरफ्तार हुआ। पुलिस के मुताबिक पुलवामा में पुलिस और सीआरपीएफ के एक अभियान के दौरान गुलजार अहमद डार को गिरफ्तार किया गया। ये आतंकी कुछ दिन पहले ही हिजबुल मुजाहिदीन में भर्ती हुआ था। गुलजार त्राल के नागबल का रहने वाला है।

कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पिछले कुछ महीनों से आतंकियों के खिलाफ अभियान के दौरान हिजबुल और लश्कर के कई आतंकवादियों को मार गिराया है। इस साल अब तक 170 आतंकी मारे जा चुके हैं। कुछे आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है। आपको ये बता दें कि ऑपरेशन ऑलआउट के तहत घाटी में शांति स्थापित करने की कोशिश जारी है।

वायुसेना के दो गरुड़ कमांडो शहीद

इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में हुए मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में वायुसेना के दो गरुड़ कमांडो भी शहीद हो गए थे। यह पहली बार था, जब घाटी में आतंकियों के खिलाफ अभियान में वायुसेना के दो गरुण कमांडो शहीद हुए थे। सेना के एक अधिकारी के मुताबिक आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था।

Created On :   14 Oct 2017 3:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story