मेरे पास मंत्री की अश्लील रिकार्डिंग इसलिए फंसाया- वर्मा

Senior journalist Vinod Verma arrested by Raipur police
मेरे पास मंत्री की अश्लील रिकार्डिंग इसलिए फंसाया- वर्मा
मेरे पास मंत्री की अश्लील रिकार्डिंग इसलिए फंसाया- वर्मा

डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद। वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को छत्तीसगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वर्मा को शुक्रवार तड़के गाजियाबाद स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि उन पर ब्लैक मेलिंग और पैसा मांगने का आरोप है।इस बीच विनोद वर्मा ने कहा कि उनके पास मंत्री राजेश मूणत कीी अश्लील रिकार्डिंग है, वे उसे सार्वजनिक करना चाहते थे, इसलिए उन्हें फंसाया गया है। 

गाजियाबाद पुलिस ने एडिटर गिल्ड ऑफ इंडियाा के मेंबर विनोद वर्मा को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में छत्तीसगढ पुलिस ने दलील दी कि उन्हें मामले की जांच के लिए गुप्ता से पूछताछ करना है। इस पर अदालत ने गुप्ता को ट्रांजिट रिमांड पर छग पुलिस को सौंप दिया। छत्तीसगढ पुिलस उन्हें लेकर रायपुर जा रही है। इधर सीडी मामले में आरोपों से घिरे पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि उन्हें फंसाया जा रहा है। उन्होंने मुख्मंत्री रमन सिंह से इस पूरे मामले की जांच की मांग की। मूणत ने कहा कि सीडी के नाम पर उन्हें ब्लेकमेल करने की कोशिश की गई। उनके साथ प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद प्रदेश भजापा के महामंत्री शिवरतन शर्मा ने आरोप लगाया कि वर्मा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश् बघेल के साथ मिलकर भाजपा के मंत्री को बदनाम करने की साजिश में शामिल हैं। 

 

AAP ने की निंदा
छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने वर्मा की गिरफ्तारी को निंदनीय बताया है। बघेल ने कहा कि विनोद वर्मा के पास छत्तीसगढ़ के एक रसूखदार मंत्री की सीडी थी। इस सीडी में मंत्री एक लड़की के साथ आपत्तिजनक अवस्था में नजर आ रहे थे। ऐसे में विनोद वर्मा की गिरफ्तारी निंदनीय है। वहीं आप नेता आशुतोष ने ट्वीट कर वर्मा की गिरफ्तारी को प्रेस की आजादी पर हमला बताया है।


 


रायपुर पुलिस का बयान

मामले में रायपुर पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेस के जरिए मीडिया से बात की है। पुलिस ने बताया कि 26 अक्टूबर (गुरूवार) को प्रकाश बजाज नाम के शख्स ने पिंडरी थाने धमकी देकर पैसे मांगने की शिकायत दर्ज कराई थी। धमकी में कहा गया था कि तु्म्हारे आका की अश्लील सीडी मेरे पास है। धमकी देने वाले ने पैसे नहीं देने पर सीडी सार्वजनिक करने की धमकी भी दी थी। पुलिस ने बताया कि विनोद के घर से 1000 सीडियां जब्त की गई है। सीडी की कॉपियां बनाने वाले के पास से पुलिस को विनोद का नंबर मिला था। इसी के बाद कार्रवाई की गई है। विनोद वर्मा के पास से एक लैपटॉप और डायरी भी जब्त की गई है।
 

मुझे फंसाया गया : विनोद वर्मा

वहीं गिरफ्तारी के बाद विनोद वर्मा का कहना है कि मुझे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। मेरे पास लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत की अश्लील सीडी है। उन्होंने कहा कि मेरे पास सेक्स वीडियो पेन ड्राइव में है। इसलिए मुझे निशाना बनाया गया है।

मंत्री मूणत की सफाई

वहीं, विनोद वर्मा के आरोपों को छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने सिरे से खारिज किया है। उन्होंने इस तरह कि किसी भी सेक्स सीडी होने इंकार करते हुए इसे फर्जी बताया है। मंत्री ने कहा कि वो इसकी निंदा करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने सीएम रमन सिंह से मामले की जांच निष्पक्ष एजेंसी से कराने की गुजारिश की है।

दो साल बाद मिली पाक महिला पत्रकार, भारतीय की तलाश के दौरान गायब हुईंं थीं

कई मीडिया संस्थानों का हिस्सा रहे वर्मा

बता दें कि वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा कई बड़े मीडिया संस्थानों का हिस्सा रहे हैं। वो देशबंधु और BBC में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वर्मा अमर उजाला डिजिटल के प्रमुख भी थे। वो एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्य भी हैं।
 

 

Created On :   27 Oct 2017 4:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story