शाहरुख खान करेंगे 48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का उद्धाटन

Shahrukh khan will inaugurate the 48th international film festival of india
शाहरुख खान करेंगे 48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का उद्धाटन
शाहरुख खान करेंगे 48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का उद्धाटन

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा में सोमवार से 48वां इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया की शुरुआत हो रही है। बॉलिवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान इसका उद्घाटन करेंगे। इस फेस्टिवल में सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन को "इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर अवार्ड" से सम्मानित किया जाएगा। यह समारोह 28 नवंबर तक चलेगा। इस समारोह का आयोजन पणजी के पास स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ऑडिटोरियम में होगा। जिसमें केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर भी शिरकत करेंगे। 


इन स्टार्स की होगी मौजूदगी

इस समारोह में कटरीना कैफ और शाहिद कपूर जैसे स्टार्स भी मौजूद होंगे। फेस्टिवल के समापन समारोह में सलमान खान भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि इस फेस्टिवल में 82 देशों की 195 फिल्में दिखाई जानी है। इनमें 10 फिल्मों का वर्ल्ड प्रीमियर, 10 फिल्मों का एशियाई और इंटरनेशनल प्रीमियर और करीब 64 से ज्यादा फिल्मों का भारतीय प्रीमियर शामिल है। इस समारोह के शुरू होने से पहले ही दो फिल्मों को लेकर विवाद बढ़ चुका है। जिसके चलते जूरी के तीन सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है।
 

फेस्टिवल की खास बातें- 
 
कनाडा के निर्देशक एटम एगोयन को समारोह में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। 
ईरानी फिल्मकार माजिद मजिदी की फिल्म "बियॉन्ड द क्लाउड्स" से फेस्टिवल की शुरुआत होगी। 
जेम्स बांड की फिल्मों के 50 साल पूरे होने पर समारोह में एक स्पेशल सेक्शन उनकी फिल्मों पर होगा। इसमें 1962 में आई फिल्म "डॉ. नो" से लेकर 2012 में आई फिल्म "स्काईफॉल" समेत नौ फिल्में दिखाई जाएंगी।

जानकारी के अनुसार, फिल्म उत्सव निदेशालय (डीएफएफ) और गोवा सरकार की इंटरनेट सोसाइटी ऑफ गोवा (ईएसजी) मिलकर महोत्सव का आयोजन कर रहे हैं। इस महोत्सव का आयोजन दो जगहों, कला अकादमी और मैक्विनिज पैलेस पर किया जाएगा। वहीं आईएफएफआई के समापन के दिन 28 नवंबर को भारतीय-अर्जेंटीनियाई संयुक्त निर्माण फिल्म ‘थिंकिंग ऑफ हिम’ के विश्व प्रीमियर से होगा। 

  
बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी भारतीय पैनोरमा खंड का उद्घाटन करेंगी। 21 नवंबर को आईएफएफआई में वे शआमिल होंगी। समारोह में इस बार के महोत्सव में कनाडा कंटरी ऑफ फोकस होगा। बता दें कि 21 नवंबर को ही एक भव्य रेड कार्पेट ओपनिंग के साथ कनाडा के प्रसिद्ध फिल्म कलाकारों का अभिवादन किया जाएगा। जिसमें कंटरी ऑफ फोकस खंड के तहत कनाडा की कई फिल्में दिखाई जाएंगी। महोत्सव के इंटरनेशनल कॉम्पटीशन खंड में कुल 15 फिल्में शामिल हैं। इनमें से विजेता फिल्म को एक करोड़ रुपए से अधिक का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।  

 
 

 

Created On :   20 Nov 2017 2:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story