Dainik Bhaskar Hindi

यूनिफॉर्म के पैसे नहीं चुकाने पर स्कूल ने उतरवाए बच्चियों के कपड़े

यूनिफॉर्म के पैसे नहीं चुकाने पर स्कूल ने उतरवाए बच्चियों के कपड़े

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. बिहार के बेगूसराय जिले से एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. दरअसल जिले के वीरपुर गाँव के एक निजी स्कूल में शुक्रवार को दो छोटी-छोटी बच्चियों की वर्दी सिर्फ इसलिए उतरवा दी गई, क्योंकि उनके पिता यूनिफॉर्म के पैसे समय पर जमा नहीं करवा पाए थे. यही नहीं, बच्चियों को बिना कपड़ो के ही घर भेजा दिया गया.

दोनों पीड़िता सगी बहनें हैं. आरोप है कि दोनों बहनों को यूनिफॉर्म के पैसे नहीं देने के कारण कपड़े उतरवा दिए. बताया जा रहा है कि दोनों बच्चों के पिता बेहद गरीब हैं. पीड़ित बच्चों के पिता चुनचुन शाह ने बताया, 'मेरी दोनों बेटियां बेगूसराय के एक निजी स्कूल में पढ़ती हैं, एक नर्सरी में और दूसरी पहली क्लास की छात्रा हैं.' उन्होंने बताया कि शुक्रवार को वह बेटियों से मिलने स्कूल गए थे, तभी छोटी बेटी ने बताया कि शिक्षिका उससे मिलना चाहती है.

चुनचुन शाह ने बताया, 'मैं शिक्षिका से मिला था और उनसे कहा कि जून में यूनिफॉर्म के पैसे दे पाउंगा.' पिता के लौटने के बाद स्कूल प्रशासन ने बच्चियों के कपड़े उतरवा दिए. इस घटना के बाद जब चुनचुन शाह स्कूल के डायरेक्टर से इसकी शिकायत की तो उसने बच्चियों को अर्द्धनग्न अवस्था में ले जाने को कहा.

बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने इस घटना की निंदा की है और मामले की जांच करने का भरोसा दिया है. इस घटना के बाद बच्चियां सदमे में बताई जा रही हैं. बच्चियों के पिता ने मुफस्सिल थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. बेगूसराय के एसपी रंजीत मिश्रा ने बताया कि लड़कियों के पिता की शिकायत पर शिक्षिका अंजना कुमारी और स्कूल के डायरेक्टर एनके झा को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों को शनिवार को मैजिस्ट्रेट के सामने पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Most Popular

FOLLOW US ON