Dainik Bhaskar Hindi

Home » Gadgets » Smartphone gets hot while charging, so try these tricks

चार्ज करते समय Smartphone हो जाता है गर्म तो आजमाएं ये Tricks

DainikBhaskarHindi.com | Last Modified - August 01st, 2017 15:55 IST

चार्ज करते समय Smartphone हो जाता है गर्म तो आजमाएं ये Tricks


डिजिटल डेस्क,भोपाल। आजकल Smartphone के साथ सबसे बड़ी प्रॉब्लम यही है कि ये बैटरी ज्यादा खाते हैं और फिर इन्हें चार्ज करो तो कई बार ये गर्म होने लगते हैं। लेकिन अगर ये Smartphone हर बार गर्म होने लगे तो ये खतरनाक हो सकते हैं। Smartphone गर्म होने से शॉर्ट सर्किट होने का खतरा बना रहता है। अगर आपका Smartphone भी चार्जिंग के दौरान गर्म हो जाता है, तो आपको घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि हम आपको जो Tricks बताने जा रहे हैं उसको फॉलो करके आप अपने Smartphone को गर्म होने से रोक सकते हैं। 

ट्रिक्स

1. अपने Smartphone को चार्ज करते समय हो सके तो बैटरी सेवर ऑन करदें। इससे आपकी बैटरी लाइफ भी बढ़ेगी और फोन चार्जिंग के दौरान गर्म भी नहीं होगा। 

2. फोन को हमेशा ओरिजनल चार्जर से ही चार्ज करें। अगर आपका चार्जर खराब हो गया हो तो डुप्लीकेट चार्जर की बजाय ओरिजनल चार्जर ही खरीदें और उसी से चार्ज करें। 

3. अगर आपके फोन में बैक कवर लगा है तो ये भी हीटिंग का कारण हो सकता है। अच्छा होगा कि चार्जिंग के दौरान आप बैक कवर को निकाल दें। 

4. Smartphone को फ्लाइट मोड में डालकर चार्ज करने से भी फोन जल्दी चार्ज होता है और गर्म भी नहीं होता। 

5. कुछ लोग Smartphone को चार्ज करने के लिए यूएसबी पोर्ट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन शायद आपको पता न हो Smartphone को यूएसबी पोर्ट से चार्ज करने पर बैटरी खराब हो सकती है और फोन हीट करता है। 

 


समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

loading...
एक नज़र इधर भी
loading...
loading...
loading...

FOLLOW US ON