किसी और जेल में शिफ्ट किया जा सकता है राम रहीम

soon haryana goverment ram rahim to be shifted from rohtak jail
किसी और जेल में शिफ्ट किया जा सकता है राम रहीम
किसी और जेल में शिफ्ट किया जा सकता है राम रहीम

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। रेप के मामले में 20 साल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम को जल्द ही किसी अन्य जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। हरियाणा सरकार ने यह फैसला राम रहीम की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है। दरअसल यह मामला सीधे तौर पर सरकार से जुड़े होने की वजह से कोई ऑफिसर खुलकर इस बात पर बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन रोहतक रेंज के आईजी नवदीप सिंह विर्क ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुरमीत के रोहतक से शिफ्ट होने के संकेत दिए थे। 

उधर, बुधवार शाम चंडीगढ़ में जेल प्रशासन से जुड़े शीर्ष अधिकारी और गृह सचिव के बीच एक घंटे बैठक हुई है। इसमें रोहतक जेल और गुरमीत की सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई। सूत्रों की मानें तो इसी में गुरमीत को दूसरी जेल और अंडरग्राउंड रखने का सुझाव दिया गया। इस पर शीर्ष अधिकारियों ने सहमति जताई है। हालांकि, हरियाणा डीजी जेल केपी सिंह ने इसकी पुष्टि नहीं की। उन्होंने कहा कि बैठक में परिजनों से मिलने और सुरक्षा पर फैसला लिया गया है। गुरमीत के परिजन हफ्ते में एक बार मिल सकते हैं। सूत्रों के अनुसार कुछ दिनों में ही गुरमीत को रोहतक जेल हटाकर झज्जर या सोनीपत जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

तिहाड़ जेल में शिफ्ट होना चाहते हैं गुरमीत राम रहीम
बताया जा रहा है कि गुरमीत दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में शिफ्ट होना चाहते हैं। इस पर उनके वकील सुप्रीम कोर्ट से इसकी इजाजत लेने की तैयारी में हैं। सीआईडी के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि राज्य बदलने की वजह से ऐसे कैदियों को सुप्रीम कोर्ट से इजाजत लेना अनिवार्य है। कोर्ट में अगर कैदी के वकील सही तर्क देते हैं तो उसे तिहाड़ शिफ्ट किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि तिहाड़ शिफ्ट होने की एक वजह हरियाणा के बड़े राजनेता के वहां मौजूद होना है। इनके मुताबिक गुरमीत और नेता के संबंध अच्छे हैं जिनका फायदा गुरमीत को मिल सकता है। 

Created On :   31 Aug 2017 8:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story