YAMAHA जल्द ला रही है R15 V3 और R3 ABS स्पोर्ट्स बाइक्स

SPIED: YAMAHA YZF-R15 V3 INDIA-SPEC MOTORCYCLE SPOTTED TESTING
YAMAHA जल्द ला रही है R15 V3 और R3 ABS स्पोर्ट्स बाइक्स
YAMAHA जल्द ला रही है R15 V3 और R3 ABS स्पोर्ट्स बाइक्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Yamaha कर रही है तैयारी भारतीय मार्केट में 2 नयी स्पोर्ट्सबाइक्स लॉन्च करने की। खबरों के मुताबिक, बाइक्स 2018 ऑटो एक्सपो (जो होना है फरवरी 2018 में) में या उसके पहले लॉन्च की जाएंगी। पहली बाइक है Yamaha R15 Version 3.0 और दूसरी है R3 ABS. R15 Version 3.0 को भारत की सड़कों पर टेस्ट होते पहले ही देखा जा चुका है।

Yamaha R15 Version 3.0

 

Yamaha ने इस साल की शुरुआत में भारतीय मार्केट से R3 पुलआउट कर ली थी क्योंकि नए BS4 (Bharat Stage 4) एमिशन नॉर्म्स लागू कर दिए गए थे। कंपनी ने अभी अभी R3 स्पोर्ट्सबाइक्स बाइक का Euro4 कम्प्लायंट वर्जन अंतर्राष्ट्रीय रूप से अनावरित किया है। ये बाइक अब भारतीय मार्केट में लॉन्च के लिए रेडी है क्योंकि Euro4 BS4 से ज्यादा कड़ा एमिशन नॉर्म है

R15 Version 3.0 अंतर्राष्ट्रीय वर्जन जैसी ही स्टाइलिंग और परफोर्मेंस फीचर देगी। लेकिन इसमें किये जायेंगे कुछ इंडिया-स्पेसिफिक बदलाव ताकि कीमत कम रखी जा सके। जैसे की, भारत में इसे दिए जायेंगे विदेश में ऑफर किये जाने वाले अपसाइड डाउन फोर्क्स की जगह टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स। टायर्स भी सस्ते होंगे। लेकिन, इन्हें एलईडी हेडलैम्प्स और टेल लैम्प्स दिए जा सकते हैं।

इंजन लेकिन वही होने की उम्मीद है जो अंतर्राष्ट्रीय वर्जन में दिया गया है। R15 Version 3.0 को मिला है एक नया 155सीसी सिंगल सिलिंडर इंजन जो जेनेरेट करेगा पुराने 150सीसी इंजन से ज़्यादा पावर और टार्क (19.3 पीएस और 14.7 एनएम्)। पहले की तरह, इंजन लिक्विड कूल्ड और फ्यूल इन्जेक्टेड होगा लेकिन इसे वेरिएबल वाल्व टाइमिंग भी दी जाएगी। इस बाइक की कीमत रु. 1.25 लाख के करीब रखे जाने की उम्मीद है।

Yamaha R3

R3 की बात करें तो, भारतीय मार्केट में लॉन्च होने वाली बाइक के एबीएस और डिफरेंट ग्राफ़िक्स के साथ ऑफर होने की उम्मीद है। बाइक में दूसरी चीजों में कोई बदलाव किये जाने की उम्मीद नहीं है। इसे 300सीसी ट्विन सिलिंडर लिक्विड कूल्ड 4 स्ट्रोक इंजन ही पावर करेगा। ये इंजन प्रोड्यूस करता है 41 बीएचपी और 30 एनएम्। इसे मिले हैं दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक्स, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, और एक मोनोशॉक रियर। इस नयी बाइक की कीमत रु. 3.5 लाख के आस पास रखे जाने की उम्मीद है।

 

 

Created On :   28 Nov 2017 5:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story