#INDvsSL : रोमांचक मुकाबले में भारत ने लंका के जबड़े से छीनी जीत

Sports India vs Srilanka second one day match see live updates here
#INDvsSL : रोमांचक मुकाबले में भारत ने लंका के जबड़े से छीनी जीत
#INDvsSL : रोमांचक मुकाबले में भारत ने लंका के जबड़े से छीनी जीत

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। क्रिकेट में एक मशहूर कहावत है, जब तक आखिरी गेंद न फेंकी जाए, मैच के नतीजे के बारे में सिर्फ कयास ही लगाए जा सकते हैं। कुछ यही हाल गुरुवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में दिखा, जब तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बल्ले का कमाल दिखाते हुए ताबड़तोड़ 53 रन ठोक दिए और धोनी के साथ आठवें विकेट के लिए 100 रन जोड़कर नामुमकिन सी दिख रही जीत को भारत की झोली में डाल दिया। 

भारत ने 3 विकेट से यह मैच जीतकर श्रीलंका को अगले वर्ल्डकप के लिए क्वालिफॉइंग राउंड में खेलने पर मजबूर कर दिया है। लगातार विकेटों की झड़ी के बीच आखिरकार धोनी ने एक छोर सम्भाले रखा और 45 रन की नाबाद पारी खेली। इससे पहले श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनंजया ने 6 विकेट झटककर भारत को मुश्किल में डाल दिया था। रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच हुई शतकीय साझेदारी के बाद विकेटों का ऐसा पतझड़ शुरू हुआ कि भारत ने 22 रनों के अंतराल में ही 7 विकेट गंवा दिए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का पहला विकेट 109 रन पर गिरा और 131 रन तक आते-आते भारत ने सात विकेट खो दिए थे। मैच में बारिश का खलल भी रहा, जिसके चलते भारत को 47 ओवर में 230 रन का संंशोधित लक्ष्य मिला।

इससे पहले श्रीलंका की पारी शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद आखिर में 236 रन पर आकर सिमट गई। इस स्कोर तक पहुंचने में सिरीवर्धना और कपुगेदरा का बड़ा हाथ रहा। दोनों के बीच 91 रन की साझेदारी की मदद से श्रीलंका की टीम 200 रन का आंकड़ा पार कर सकी। सिरीवर्धना ने 58 और कपुगेदरा ने 40 रन बनाए। 

टीम इंडिया की ओर से जसप्रीत बुमराह ने आखिरी ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की। बुमराह ने सिरीवर्धना और कपुगेदरा दोनों के विकेट झटके। इससे पहले श्रीलंका की शुरुआत काफी खराब रही। श्रीलंका के टॉप 4 खिलाड़ी 100 रन के भीतर पैवेलियन लौट चुके थे। एक समय ऐसा लग रहा था कि शायद टीम 200 का आंकड़ा भी नहीं छू सकेगी। डिकवेला (31) के आउट होने के बाद श्रीलंका का स्कोर थम सा गया।  

ये है टीम

इंडिया टीम : विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी, लोकेश राहुल, केदार जाधव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल ।

श्रीलंका टीम : उपुल थरंगा, दुष्मंता चमीरा, अकीला धनंजया, निरोशन डिकवेला, विश्वा फर्नांडो, दनुष्का गुनाथिलका, चामरा कपुगेदरा, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस और मिलिंदा सिरीवर्दाना।

Created On :   24 Aug 2017 5:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story