ट्रंप ने की मुख्य रणनीतिकार स्टीव बैनन की परमानेंट छुट्टी

steve bannon out as his chief strategist of donald trump
ट्रंप ने की मुख्य रणनीतिकार स्टीव बैनन की परमानेंट छुट्टी
ट्रंप ने की मुख्य रणनीतिकार स्टीव बैनन की परमानेंट छुट्टी

डिजिटल डेस्क,वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अपने मुख्य रणनीतिकार स्टीव बैनन को शुक्रवार को पद से हटा दिया है। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता साराह सैंडर्स ने यह सूचना दी। हालांकि अभी उनके हटाए जाने का कारण नहीं बताया गया है। 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बैनन (63) से पहले हालिया हफ्ते में ट्रंप प्रशासन से तीन आला अधिकारियों की विदाई हो चुकी है।
अन्य तीन अधिकारियों में व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ रींस प्रीबस, प्रेस सचिव सीन स्पाइसर और कम्युनिकेशन डायरेक्टर एंटोनी स्कारामुसी शामिल हैं।

इस्तीफा दिया या इस्तीफा मांगा गया ?
न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, ट्रंप ने शुक्रवार सुबह अपने सलाहकारों को बताया कि उन्होंने बैनन को पद से हटाने का फैसला किया था। बैनन के करीबी लोगों ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि बैनन ने पद से हटने का फैसला खुद ही लिया है और उन्होंने सात अगस्त को ट्रंप को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

ट्रंप की जीत में मुख्य भूमिका निभाने वाले बैनन का कार्यकाल काफी विवादास्पद रहा है। वो उन लोगों में शुमार हैं, जो ट्रंप को हमेशा अपने चुनावी वादों को पूरा करने की दिशा में बढ़ने को कहते रहते थे। ट्रैवल बैन और पेरिस जलवायु समझौते से ट्रंप के हाथ खींचने में बैनन का रोल माना जाता है।

Created On :   19 Aug 2017 6:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story