शालेय राज्य स्काय-हुपक्वांडो मार्शल आर्ट कॉम्पिटिशन में बालाघाट ने जीते 55 मेडल

students of tribal won the gold, silver and bronze medal
शालेय राज्य स्काय-हुपक्वांडो मार्शल आर्ट कॉम्पिटिशन में बालाघाट ने जीते 55 मेडल
शालेय राज्य स्काय-हुपक्वांडो मार्शल आर्ट कॉम्पिटिशन में बालाघाट ने जीते 55 मेडल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दीपावली के त्योहार में जबरदस्त उपहार के रूप में गोल्ड, सिल्वर और ब्रोंज पदकों की भरमार जीत कर आए जनजातीय कार्य विभाग एमपी के दल के खिलाड़ी छात्र छात्राओं ने अपनी संस्था, विभाग के साथ साथ माता-पिता और स्वयं का भी गौरव बढ़ाया है। जनजातीय कार्य विभाग बालाघाट के क्रीड़ा शाखा प्रभारी अधीर घोड़ेश्वर ने बताया कि सहायक आयुक्त सुधांशु वर्मा के निर्देशन और मार्गदर्शन में खेल परिसर के पीटीआई नवजीत सिंह परिहार के द्वारा विभाग की स्काय मार्शल आर्ट और हुपक्वांडो मार्शल आर्ट खेल के छात्र छात्राओं का प्रशिक्षण औऱ चयन और दल बनाकर सहयोगी स्टाफ संजय सेलोकर, किरण नागवंशी, मीना सूर्यवंशी, विपिन भारतीया और एलिया मरकाम के साथ 63 वी शालेय राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता 2017 में शामिल कराने भोपाल रवाना हुए थे। जहाँ अच्छे प्रशिक्षण का परिणाम ही रहा कि छात्र छात्राओं ने सहभागी आठ संभाग के दल के खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पदको का अंबार लगा दिया।

 

घोड़ेश्वर ने बताया कि 63 वी शालेय राज्य स्तरीय हुपक्वांडो प्रतियोगिता भोपाल में 14 वर्ष बालिका टीम ने 4 गोल्ड और 3 सिल्वर मेडल लेकर प्रथम स्थानए 17 वर्ष बालिका टीम ने 1 गोल्ड, 4 सिल्वर और 2 ब्रांस मेडल लेकर द्वितीय स्थान और स्काय मार्शल आर्ट में 14 वर्ष बालिका टीम ने 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 1 ब्रांस मेडल लेकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इस प्रकार विभाग की हुपक्वांडो और स्काय मार्शल आर्ट के गर्ल्स-बॉयज खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर टोटल 11 गोल्ड, 24 सिल्वर और 20 ब्रोंज पदक प्राप्त कर विभाग का नाम रोशन किया।

 

   गोल्ड मेडल प्राप्त सभी खिलाड़ी राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में शामिल होने संभावित नवम्बर माह में भोपाल और दिल्ली के लिए रवाना होंगे। उक्त उपलब्धि का श्रेय पीटीआई श्री परिहार के द्वारा ली गई विशेष रुचि और भोपाल एकेडमी से आए स्काय मार्शल आर्ट के प्रशिक्षक संजय मीना और हुपक्वांडो के अजय सिंह के द्वारा दिए गए एक सप्ताह के विशेष प्रशिक्षण और प्रतियोगिता दौरान सहायक स्टाफ के उचित समन्वय को भी काफी हद तक जाता है। सभी खिलाड़ी बच्चों और उनके कोच नवजीत सिंह परिहार को सहायक आयुक्त सुधांशु वर्मा, जिला परियोजना समन्वयक श्री अंगूरे, कन्या उ. मा. विद्यालय बैहर प्राचार्य मनीष लानगे, प्राचार्य कचनारी दिलीप उइके, कोच आर एस कुशराम, पीटीआई दिनेश मेश्राम, सुनील खोब्रागड़े आदि की तरफ से बधाई प्रेषित की गई है।

Created On :   23 Oct 2017 4:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story