निर्देशक सुजॉय घोष ने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के जूरी चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

Sujoy ghosh resign as jury chairman of international film festival
निर्देशक सुजॉय घोष ने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के जूरी चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा
निर्देशक सुजॉय घोष ने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के जूरी चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म निर्देशक सुजॉय घोष ने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की जूरी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। यह फेस्टिवल गोवा में होने वाला था। बताया जा रहा है कि सुजॉय इस फेस्टिवल में दो फिल्मों को शामिल न किए जाने से नाराज थे। गोवा में आयोजित होने वाले 48वें फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 20 से 28 नवंबर तक किया जाएगा। सुजॉय घोष ने "कहानी" और "तीन" जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। अपने इस फैसले पर फिलहाल उन्होंने कोई भी बयान देने से इनकार कर दिया है। 


बता दें कि 9 नवंबर को सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने कुछ फिल्मों की लिस्ट जारी की थी। जिसें "फीचर" और "नॉन फीचर" दोनों श्रेणी की फिल्में थीं। इस लिस्ट में से ज्यूरी द्वारा चुनी गई मलयालम फिल्म "एस दुर्गा" और मराठी फिल्म "न्यूड" शामिल नहीं थीं। इन्हीं फिल्मों के लिस्ट में न शामिल किए जाने की वजह से सुजॉय घोष ने अपना इस्तीफा दिया है।  

ज्यूरी टीम में सुजॉय के अलावा लेखक अपूर्व असरानी भी शामिल हैं, अपूर्व ने इस पर ट्वीट करते हुए लिखा कि "सेक्सी दुर्गा" और "न्यूड" आज के जमाने के सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों का उदाहरण हैं। इन दोनों ही फिल्मों में औरत का मजबूत रूप दिखाया गया है। ज्यूरी में निर्देशक राहुल रवैल, निशिकांत कामत, निखिल अडवानी, गोपी देसाई और रूचि नारायण भी शामिल हैं। ज्यूरी सदस्यों ने कुल 153 फिल्मों में से 26 फिल्मों का चयन किया था। 

 

 

 
सुजॉय ने घोष ने अपने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए बताया है कि "हां... ये सही है कि मैंने त्यागपत्र दे दिया है लेकिन इससे ज़्यादा मैं कुछ नहीं कह सकता।" "एस दुर्गा" एक मलयालम फिल्म है, जिसे सनल कुमार ससिधरन ने निर्देशित किया है।  वहीं फिल्म "न्यूड", एक मराठी फिल्म है, इसका निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव ने किया है।  
 

Created On :   14 Nov 2017 10:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story