मध्य प्रदेश में पैर पसार रहा स्वाइन फ्लू , दो लोगों की मौत

Swine flu outbreak : One death occurred in Seoni and one died in Balaghat
मध्य प्रदेश में पैर पसार रहा स्वाइन फ्लू , दो लोगों की मौत
मध्य प्रदेश में पैर पसार रहा स्वाइन फ्लू , दो लोगों की मौत


डिजिटयल डेस्क/कटंगी बालाघाट। क्षेत्र में धीरे-धीरे कर स्वाईन फ्लू अपने पांव पसार रहा है। पूर्व में क्षेत्र के मोहगांव में एक महिला की इस बीमारी से मौत हो गई थी। वहीं अब मॉयल नगरी तिरोड़ी में स्वाईन फ्लु ने दस्तक दे दी है। यहां के सरपंच आनंद बरमैया के बड़े भाई श्यामराव बरमैया को नागपुर के मेडिकल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। यहां चिकित्सकों ने स्वाईन फ्लु होने की पुष्टि की। इसके बाद बुधवार को श्यामराव की उपचार के दौरान मौत हो गई। तिरोड़ी में स्वाईन फ्लु का यह पहला मामला है। सरपंच ने भाई को स्वाईन फ्लु होने व उपचार के दौरान नागपुर अस्पताल में ही मौत की पुष्टि की है।
गौरतलब हो कि क्षेत्र में स्वाईन फ्लु से मौत का यह पहला मामला नहीं बल्कि पूर्व में मोहगांव निवासी एक महिला की मौत हो भी इस बीमारी से हो चुकी है। इसके बाद लगातार स्वाईन फ्लु अपने पैर पसार रहा है। हालाकिं स्थानीय अस्पताल प्रशासन ने अब तक तिरोड़ी में स्वाईन फ्लु की मौजूदगी की पुष्टि नहीं की है।
ग्रामीणों में दशहत
सरपंच के भाई के स्वाईन फ्लु की चपेट में आने के बाद तिरोड़ी में काफी दहशत का माहौल बना हुआ है। इसी बीच यहां की मानव एकता संस्था ने तिरोड़ी अस्पताल में एंटी डोज उपलब्ध कराने की मांग की। उन्होंने अस्पताल के कर्मचारियों से चर्चा कर गांव में जागरूकता रैली निकाली तथा अस्पताल में एन्टी डोज उपलब्ध कराने के नारे लगाए।
सिवनी में भी एक मरीज की मौत
इसी तरह  सिवनी नगर के कटंगी रोड निवासी एक वृद्धा की जबलपुर मेडिकल कॉलेज में स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। स्वाइन फ्लू का यह पांचवां प्रकरण हैं। इससे पहले बरघाट में एक महिला को स्वाइन फ्लू पाया गया। हालांकि वह अब स्वस्थ्य है। जानकारी के अनुसार कटंगी रोड स्थित आधुनिक कॉलोनी निवासी शांति बाई चौरसिया को जिला अस्पताल के बाद मेडिकल कॉलेज जबलपुर रेफर किया गया था। वहां पर उनका उपचार जारी था। रिपोर्ट में उन्हें स्वाइन फ्लू बताया। 16 सितंबर को उनकी मौत हो गई। बरघाट में आशा पति कैलाश अग्रवाल(60) को स्वाइन फ्लु हुआ था।  

 

Created On :   21 Sep 2017 7:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story