14 साल की तंजीम ने कहा- इस बार 15 अगस्त को घाटी में जरूर फहराऊंगी तिरंगा

tanzeem merani has decided to flown the tricolor in Srinagar
14 साल की तंजीम ने कहा- इस बार 15 अगस्त को घाटी में जरूर फहराऊंगी तिरंगा
14 साल की तंजीम ने कहा- इस बार 15 अगस्त को घाटी में जरूर फहराऊंगी तिरंगा

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात की तंजीम मेरानी  महज 14 साल की हैं, लेकिन उनके हौंसले बुलंद हैं। 2016 में तंजीम को श्रीनगर में तिरंगा फहराने से रोक दिया गया था। लेकिन इससे उनके इरादे थमें नहीं, उन्होंने ठान लिया है कि वो इस बार श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराकर रहेंगी। 

गौरतलब है कि 2016 में तंजीम आजादी के मौके पर श्रीनगर में तिरंगा फहराना चाहती थी। वो 15 अगस्त को पहुंची श्रीनगर भी पहुंची थीं। लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट पर सिक्युरिटी ऑफिसर्स ने रोक दिया था। इस बार तंजीम 7 अगस्त को श्रीनगर के लिए रवाना होंगी। वो जम्मू-कश्मीर में तैनात फौजियों को राखी भी बांधेंगीं। तंजीम अहमदाबाद के तुलिप स्कूल में पढ़ती हैं। 

आईएसआईएस के झंडे से नाराजगी 
तंजीम ने जम्मू-कश्मीर में लोग पाकिस्तान का और आतंकी गुट आईएसआईएस का झंडा फहराते देखा। तब उन्होंने सोचा कि वो श्रीनगर के लाल चौक पर खुद तिरंगा फहराकर इसका जवाब देंगी। तंजीम की इस कोशिश में सेल्फ हेल्प ग्रुप जय हिंद भी साथ दे रहा है।

भूख हड़ताल करने की भी तैयारी

तंजीम के मुताबिक इस बार उन्हें तिरंगा फहराने से रोका तो वो भूख हड़ताल पर करेंगी। उनके हौंसले को देखते हुए तुलिप स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन ने पीएमओ को भी इसकी बाबत जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि देशभर में गर्व से तय नियम कायदों के तहत तिरंगा फहराने का अधिकार है।  

Created On :   4 Aug 2017 7:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story