Dainik Bhaskar Hindi

युवाओं में टैटू क्रेज, मैसेज और मोदी टैटू की डिमांड ज्यादा

युवाओं में टैटू क्रेज, मैसेज और मोदी टैटू की डिमांड ज्यादा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नवरात्रि के लिए अभी से गरबा खेलने वालों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए ड्रेस से लेकर सजने-संवरने की खास तैयारी की जाती हैं। ऐसे में टैटू बनवाने का क्रेज युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है। लेकिन इस बार फैशन के चलते दिलचस्प और अलग रूप के टैटू देखे जा सकते हैं। 

मैसेज और मोदी टैटू की डिमांड ज्यादा
टैटू आर्टिस्ट के मुताबिक अब युवा डांडिया के लिए कलाकृतियों ही नहीं, बल्कि ‘ये मेरी जिन्दगी है और मुझमें है दम, अपनी मर्जी से जीने का हक’ जैसे मैसेज भी लिखवाने की डिमांड कर रहे हैं। पीठ पर उड़ती तितली, पैर में गुलाब की कली, हाथों मे लहराता ड्रैगन, इमोशनल पंचलाइन जैसे ट्रेंड युवाओं की पहली पसंद हैं। गरबे का रंग युवाओं पर इस कदर छाया हुआ है कि उन्होंने मोदी टैटू बनवाना भी शुरू कर दिया है। डांडिया में किसी नेता का टैटू बनवाने का क्रेज पहली बार देखा जा रहा है। आर्टिस्ट कहते हैं कि युवा, मोदी को अपना आइकॉन मानते हैं, इसलिए उनके चेहरे वाले टैटू की डिमांड ज्यादा है।

दांतों पर बनवाने का ट्रेंड
टैटू आर्टिस्ट निकी मेहता के अनुसार स्किन का रंग जैसा होता है, उसमें लाल, काला, हरा और नीला रंग ज्यादा इस्तेमाल होता है। इन रंगों से बनवाया गया टैटू ज्यादा फबता है। यहां तक कि इन दिनों दांतों पर टैटू बनवाने का भी ट्रेंड युवाओं के बीच देखा जा रहा है। युवाओं के बीच वैसे भी गरबा के लिए बहुत उत्साह रहता है। हमेशा ही नए-नए टैटू का प्रयोग करते रहते हैं। 

टैटू में नई तकनीक
इस साल वेट लुक, थ्री-डी टैटू और खास मैग्रम सुइयों से बना टैटू काफी पॉपुलर है। शेडिंग टेक्निक को भी एक्सपर्ट्स इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके अलावा ल्यूमिनोसिटी तकनीक, जिसमें शाइन और स्पार्कल लुक टैटू को दिया जाता है, जो युवाओं के हाथ और कमर पर देखा जा रहा है। डॉटैड डिजाइन का नया टैटू ट्रेंड भी इन दिनों चल पड़ा है। इसमें जियोमेट्री शेप की डिजाइन बॉडी पर बनाई जा रही है।

FOLLOW US ON