•  26°C  Mist
Dainik Bhaskar Hindi

Home » City » Teacher will be given online examination before teaching

पढ़ाने से पहले शिक्षक को देनी होगी ऑनलाइन परीक्षा

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:06 IST

पढ़ाने से पहले शिक्षक को देनी होगी ऑनलाइन परीक्षा

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा. जिले के उत्कृष्ट और मॉडल स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को अब परीक्षा देनी होगा। अगर वो शिक्षक परीक्षा में पास होते है तब ही वे इन स्कूलों में पढ़ा सकेंगे। लोक शिक्षण संचालनालय ने इसके लिए लिए निर्देश जारी करते हुए ऑनलाइन परीक्षा कराने के निर्देश दिए है। परीक्षा 24 जुलाई को होगी जिसमें व्याख्यता, शिक्षाकर्मी वर्ग एक, वरिष्ठ अध्यापक, संविदा वर्ग एक, प्रधानपाठक माध्यमिक शाला, शिक्षक उच्च श्रेणी शिक्षक, शिक्षाकर्मी वर्ग दो, संविदा शिक्षक वर्ग दो, अध्यापक संवर्ग के शिक्षक इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

इस आदेश के मुताबिक वर्तमान में मॉडल और उत्कृष्ट विद्यालय में पढ़ाने वाले शिक्षकों को भी परीक्षा देनी होगी। ऑनलाइन परीक्षा के लिए इंदौर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, सतना, रीवा और सागर में केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन भरते समय इनमें से तीन विकल्प चुने जा सकेंगे। परीक्षा फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 13 जुलाई रखी गई है। परीक्षाओं में उत्तीर्ण होने वाले शिक्षकों को मेरिट लिस्ट के आधार पर चुना जाएगा।

उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य आई एम भीमनवार का कहना है कि उत्कृष्ट और मॉडल स्कूल में पढ़ाने के लिए शिक्षकों की ऑनलाइन परीक्षा हेागी जिनमें उत्तीर्ण शिक्षकों को ही इन स्कूलों में पढ़ाने का मौका मिल सकेगा

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON