#INDvsSL: 'विजयरथ' जारी रखना चाहेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

team india will try to win third oneday match against srilanka.
#INDvsSL: 'विजयरथ' जारी रखना चाहेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
#INDvsSL: 'विजयरथ' जारी रखना चाहेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

डिजिटल डेस्क, कोलबो। इंडिया-श्रीलंका के बीच रविवार को तीसरा वनडे पल्लेकल में ही खेला जाएगा। पहले टेस्ट सीरीज और अब वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों में जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया तीसरे मुकाबले में भी जीतने के इरादे से ही उतरेगी। इसी के साथ टीम इंडिया इस सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी। अगर इंडिया ने तीसरा वनडे भी श्रीलंका को हरा दिया तो फिर श्रीलंका को अगले दोनों मुकाबले जीतने होंगे, नहीं तो वर्ल्ड कप-2019 में उसे एंट्री मिलने में परेशानी हो सकती है। तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों पर भारतीय फैंस की निगाहें जमी रहेंगी। आइए जानते हैं, वो कौन से खिलाड़ी हैं, जिनपर रहेगी सबकी नजर..

1. महेंद्र सिंह धोनी: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दूसरे वनडे में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले महेंद्र सिंह धोनी पर इस बार सबकी नजर रहेगी। क्योंकि धोनी इस मैच में स्टंपिंग की सेंचुरी लगा सकते हैं। अभी वो 99 सेंचुरी के साथ श्रीलंका के कुमार संगाकारा के बराबर हैं, लेकिन एक और स्टंपिंग करके वो न सिर्फ अपनी 100 स्टंपिंग पूरी करेंगे बल्कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना देंगे। 

2. शिखर धवन: सीरीज के पहले मैच में शानदार 132 रन मारने के बाद दूसरे मैच में भी धवन ने 49 रनों की शानदार पारी खेली। इसी के साथ धवन सीरीज में सबसे ज्यादा रन (181 रन) बनाने वाले खिलाड़ी हैं और अगले मैच में भी धवन पर सबकी निगाहें रहेंगी। 

3. भुवनेश्वर कुमार: दूसरे वनडे में धोनी का साथ देने वाले भुवनेश्वर कुमार ने अपनी बैटिंग का जलवा तो दिखा दिया लेकिन बॉलिंग में वो अभी तक कुछ कमाल नहीं कर पाए हैं। शुरुआत के दोनों वनडे में भुवनेश्वर कोई भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। टीम के मेन बॉलर होने के नाते इस बार उम्मीद है कि वो अपना खाता खोलने में कामयाब हो जाएंगे। 

4. जसप्रीत बुमराह: टीम इंडिया के फास्ट बॉलर और डेथ ओवर स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह ने अब तक इस सीरीज के दोनों वनडे में 6 विकेट चटकाएं हैं, जो सबसे ज्यादा हैं। दूसरे ही वनडे में बुमराह ने 43 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे और ऐसे में तीसरे वनडे में भी उनसे इसी तरह की उम्मीद सबको रहेगी। 

5. अक्षर पटेल: टीम के ऑफ स्पिनर अक्षर पटेल इस सीरीज में अब तक किफायती साबित हुए हैं। पहले मैच में अक्षर ने जहां 34 रन दिए वहीं दूसरे वनडे में 30 रन ही दिए हैं। इसके साथ ही अक्षर ने दोनों मैचों में 4 विकेट लिए हैं। इसलिए भारतीय फैंस को उम्मीद है कि अगले मैच में भी वो इसी तरह अपना प्रदर्शन दिखाएंगे। 

Created On :   26 Aug 2017 8:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story