जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर टियर गैस अटैक, कईं लोग बेसुध होकर गिरे

Tear Gas attack in Frankfurt airport, people suffer with breathing problem
जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर टियर गैस अटैक, कईं लोग बेसुध होकर गिरे
जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर टियर गैस अटैक, कईं लोग बेसुध होकर गिरे

डिजिटल डेस्क, फ्रैंकफर्ट। जर्मनी के सबसे व्यस्ततम फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट के एक नंबर टर्मिनल स्थित चेक इन काउंटर्स पर टियर गैस अटैक हुआ है। एयरपोर्ट पर इस अटैक के बाद कई लोग बेसुध होकर गिर पड़े। लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में परेशानी हो रही है। छह लोगों को सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले में इस्तेमाल की गई गैस की पहचान नहीं हुई है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया है कि हमले में इस्तेमाल की गई गैस टियर गैस हो सकती है।

चेक इन काउंटर एयरपोर्ट का वह हिस्सा होता है, जहां जांच के बाद यात्री एयरपोर्ट के भीतर प्रवेश करते हैं। इस वजह से यहां पर काफी भीड़ होती है। स्थानीय समय के अनुसार सुबह 11 बजे एयरपोर्ट के टर्मिनल-एक के पास यह हमला हुआ। एयरपोर्ट पुलिस के मुताबिक एक शख्स भीड़ भाड़ वाले इलाके में आया और एक मशीन के जरिये किसी रसायन का छिड़काव करने लगा। इसके प्रभाव में आने वाले लोगों की तबियत बिगड़ गई। यह पता नहीं चल पाया है कि उसे गिरफ्तार किया जा सका है या नहीं।

एयरपोर्ट की व्यापक तलाशी के बाद विमान सेवा को फिर से चालू कर दिया गया है। एयरपोर्ट पर बम की अफवाह के 48 घंटे से भी कम समय में यह घटना सामने आई है। इस घटना में एक मानसिक रूप से अस्थिर व्यक्ति ने दावा किया था कि उसके पास विस्फोटक है। बाद में पुलिस की जांच में उसके पास कुछ नहीं पाया गया था। इसके पहले 31 अगस्त को बिना पूरी जांच एयरपोर्ट के सुरक्षित क्षेत्र में घुसने का प्रयास कर रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया था। गौरतलब है कि दिसंबर में आईएस के हमले में 12 नागरिकों के मारे जाने के बाद जर्मनी में आतंकी घटनाओं को लेकर अलर्ट जारी है।

Created On :   11 Sep 2017 3:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story