एयर इंडिया के विमान में तकनीकी खराबी, 6 घंटे फंसे रहे 114 यात्री

technical fault in tyre of Air India aircraft, 114 stranded at jaipur airport
एयर इंडिया के विमान में तकनीकी खराबी, 6 घंटे फंसे रहे 114 यात्री
एयर इंडिया के विमान में तकनीकी खराबी, 6 घंटे फंसे रहे 114 यात्री

डिजिटल डेस्क, जयपुर। जयपुर से दिल्ली जाने वाले एयर इंडिया के विमान में गुरुवार को उड़ान से ठीक पहले टायर में तकनीकी खराबी आ गई। इस खराबी के कारण जयपुर से दिल्ली जा रहे 114 यात्री 6 घंटे से भी अधिक समय तक एयरपोर्ट पर ही फंसे रहे। अधिकारियों से बात करने पर पता चला कि विमान के टायर में कुछ तकनीकी खामी आई है। इसको ठीक करने में करीब 6 घंटे का समय लगा, तब कहीं जाकर रात को 8 बजे यात्रियों ने राहत की सांस ली और दिल्ली के लिए रवाना हुए।

जानकारी के अनुसार पहले तो सूत्रों की ओर से एयरक्राफ्ट के टायर के पिचके होने की रिपोर्ट आई। इसके बाद अधिकारियों ने पहले तो रिपोर्ट को खारिज कर दिया, लेकिन बाद में कुछ समस्या के चलते टायर के बदलने की पुष्टि की। इस खराबी की वजह से जयपुर से दिल्ली के लिए दोपहर 1:30 की फ्लाइट के लिए यात्रियों को रात में 8 बजे तक इंतजार करना पड़ा। इस देरी की वजह से 30 यात्रियों ने टिकट कैंसल कर दिया तो वहीं 84 ने ही फ्लाइट ली।

एयर इंडिया के विमान में आई तकनीकी खराबी की वजह से जयपुर एयरपोर्ट पर 6 घंटे से भी अधिक समय तक फंसे रहे। सूत्रों के अनुसार विमान का टायर जयपुर में लैंड करते वक्त ही पंक्चर हो गया था। हालांकि एयरलाइन प्राधिकरण ने स्पष्ट किया कि टेक ऑफ से पहले चेकिंग के दौरान इस समस्या के बारे में पता चला। एक अधिकारी ने बताया कि टायर पर थोड़े-बहुत कटे के निशान थे और इसलिए एक नया टायर लगाने का निर्णय लिया गया।

जयपुर में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के मैनेजर जयदीप सिंह बल्हारा ने इस मामले में संपर्क करने पर बताया, "विमान में पंक्चर जैसी कोई घटना नहीं थी। जब एयर इंडिया का फ्लाइट नंबर 491 टेक-ऑफ के लिए तैयारी कर रहा था, तभी टेक्निकल स्टाफ ने टायर पर कटे का निशान पाया। इसके बाद टायर को रिप्लेस करने का फैसला लिया गया।"

Created On :   24 Nov 2017 11:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story