केंद्र का आदेश : 'अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वालों को ढूंढ़कर मारो'

Terror attack: Emergency meeting in the Home Ministry, Lashkar-e-Taibas responsibility
केंद्र का आदेश : 'अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वालों को ढूंढ़कर मारो'
केंद्र का आदेश : 'अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वालों को ढूंढ़कर मारो'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमरनाथ यात्रियों पर सोमवार को अनंतनाग में हुए आतंकी हमले को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर उच्च स्तरीय बैठक में हमला करने वाले आतंकियों को ढूंढ कर मार गिराने का निर्देश दिया गया है। बैठक में NSA अजीत डोभाल, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, आईबी और रॉ चीफ सहित गृह मंत्रालय के दूसरे बड़े अधिकारी शामिल हुए। 

आतंकी हमले पर कांग्रेस भी केंद्र को घेरे हुए है। विपक्ष के लगातर हमलों के बीच बीजेपी ने कहा कि इस तरह के मामलों पर बयानबाजी नहीं होनी चाहिए।

बैठक में लिए गए 5 बड़े फैसले

लगभग सवा घंटे तक चली इस बैठक में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को और पुख्ता करने के लिए 5 मुख्य बिंदुओं पर बड़े निर्णय लिए गए।

1. हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों को मार गिराया जाए। आतंकियों के ख़िलाफ़ जॉइंट ऑपरेशन करके उनको खत्म करने का निर्णय लिया गया। सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन में जुटी।

2. किसी भी अनरजिस्टर्ड गाड़ी और तीर्थ यात्रियों के अमरनाथ यात्रा करने से पहले उन पर कड़ी नज़र रखी जाय। अमरनाथ यात्रा के दर्शन कर वापस लौटने वालों पर नज़र रखी जाए और उनको सुरक्षा घेरे से से बाहर निकलकर खरीदारी और साइट सीइंग पर नज़र रखा जाए।

3. गृह मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक CRPF की रोज़ाना जाने वाली अमरनाथ यात्रा की convoy व्यवस्था को और सुदृढ़ करने तथा अलग-अलग जगहों पर ड्रोन से और ज्यादा निगरानी करने के निर्देश गृह मंत्रालय की तरफ से दिए गए। सीआरपीएफ डीजी आरआर भटनागर कश्मीर में जाकर बालटाल और पहलगाम के रूट की सुरक्षा को और पुख्ता करके ग्राउंड रिपोर्ट गृहमंत्री राजनाथ सिंह को सौंपेंगे।

4. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर को भी जम्मू-कश्मीर जाने के लिए कहा है। 3 बजे गृह राज्य मंत्री दिल्ली से कश्मीर के लिए रवाना होंगे। वहां पर जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, राज्यपाल, और सुरक्षा बलों के साथ बैठक करेंगे।

5. गृह मंत्रालय ने रियल टाइम एक्शन के लिए इंटेलीजेंस इनपुट को और मजबूत करने को लेकर सुरक्षा एजेंसियों से कहा, साथ ही आतंकियों के मूवमेंट की रियल टाइम जानकारी शेयर करने को लेकर बैठक में हुई बात।

सुरक्षा पर बोले केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहिर

वहीं केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहिर ने नागपुर एयरपोर्ट पर हमारे संवाददाता से बात की। अहिर ने कहा कि इस तरह के आतंकी हमलों में अनुमान नहीं लगाया जा सकता कि हमला कहां से होगा। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे और आगे भी इंतजाम किया जाएंगे। सुरक्षा और बढ़ाई जाएगी। एसी घटनाओं को माफ नहीं किया जाएगा। वहीं श्रीनर में मिटिंग बुलाई गई है। वहीं, कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए अहिर कहा कि कांग्रेस के जमाने में भी ऐसे हमले हुए हैं, जो उनकी नाकामी साबित करते हैं।

 

Created On :   11 July 2017 5:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story