सेना का ऑपरेशन पूरा, 3 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

terrorist attack at bsf camp near srinagar airport
सेना का ऑपरेशन पूरा, 3 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद
सेना का ऑपरेशन पूरा, 3 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों ने BSF कैंप को अपना निशाना बनाया है। मंगलवार तड़के 4:30 बजे कुछ आतंकियों ने BSF कैंप में घुसकर हमला कर दिया। ये आतंकी हमला BSF की 182वीं बटालियन के कैंप पर किया गया है। BSF के जिस कैंप पर आतंकियों ने हमला किया है, वो कैंप श्रीनगर एयरपोर्ट के पास है और इसे गो-गो लैंड के नाम से जाना जाता है। इस हमले के पहले से ही इनपुट मिलने के कारण आतंकी ज्यादा नुकसान नहीं कर पाए। इस हमले में BSF के असिस्टेंट इंस्पेक्टपर के शहीद होने की खबर है, जबकि 2 जवान घायल हैं। सेना और आतंकियों के बीच चली इस मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी भी मारे गए हैं। 

हमले में 3-4 आतंकियों के शामिल होने की आशंका

बताया जा रहा है कि इस हमले में 3-4 आतंकी शामिल हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन आतंकियों ने सुबह BSF कैंप में घुसने की कोशिश की, लेकिन टेररिस्ट एक्टिविटी होने का पता चलते ही BSF ने फायरिंग शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है, जबकि 2-3 आतंकी अब भी कैंप के अंदर बनी एक बिल्डिंग में छिपे हुए हैं। बताया जा रहा है कि आतंकी श्रीनगर में एक बड़े हमले को अंजाम देने के लिए घुसे थे, लेकिन सेना ने उनके इरादों को नाकाम कर दिया। 

श्रीनगर एयरपोर्ट खोला गया

कहा ये भी जा रहा है कि आतंकी श्रीनगर एयरपोर्ट को अपना निशाना बनाने आए थे। आशंका के चलते श्रीनगर एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया था, जिसे दोबारा खोल दिया गया है। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट तो खोल दिया है, लेकिन पैसेंजर्स को उनकी टिकट देखकर ही एयरपोर्ट जाने दिया जा रहा है। हालांकि फ्लाइट सर्विस अभी भी शुरू नहीं हुई है।  

राजनाथ सिंह ने बुलाई बैठक

श्रीनगर एयरपोर्ट के पास BSF कैंप में हुए हमले के बाद होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने 11.30 बजे एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई। इस बैठक में होम सेक्रेटरी, IB चीफ और RAW चीफ ने हिस्सा लिया।

जैश-ए-मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी

मंगलवार सुबह हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। जैश-ए-मोहम्मद आतंकी मौलाना मसूद अजहर का संगठन है। जनवरी 2016 में हुए पठानकोट एयरबेस हमले में भी इसी संगठन का नाम सामने आया था और इस हमले के पीछे मसूद अजहर का हाथ बताया गया था।

Created On :   3 Oct 2017 2:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story