Vitara Brezza को टक्कर देने Jeep ला रही है कॉम्पैक्ट SUV !

The jeep to launch new compact suv to compete vitara brezza.
Vitara Brezza को टक्कर देने Jeep ला रही है कॉम्पैक्ट SUV !
Vitara Brezza को टक्कर देने Jeep ला रही है कॉम्पैक्ट SUV !

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  Jeep के ग्लोबल हेड माइक मानले ने लॉस ऐन्जेलेस मोटर शो के साइडलाइन्स से भारतीय मार्केट के लिए कन्फर्म की है एक नयी सब-4 मीटर SUV। सब-4 मीटर Jeep होगी इस अमेरिकन ऑटोमेकर की रेंज में सबसे कम कीमत वाली SUV। भारतीय मार्केट में ये कम्पीट करेगी Maruti Vitara Brezza, Ford Ecosport, और Tata Nexon के साथ। तो कब होगी ये गाड़ी लॉन्च, और क्या रखी जाएगी इसकी कीमत।  ये सब डिटेल्स अभी मालूम नहीं हैं। लेकिन इस लेटेस्ट Jeep SUV की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये के अन्दर ही रखे जाने की उम्मीद है। इस गाड़ी के Fiat के रंजनगांव मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में निर्मित होने की संभावना है, जहां दूसरी Jeep की  Compass फिलहाल बनायी जा रही है।

Renegade के लिए इमेज परिणाम

भारत से Jeep ये नयी सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट SUV दूसरे राईट-हैण्ड ड्राइव मार्केट्स में भी ऑफर कर सकती है। इस तरह, रंजनगांव फैक्टरी नयी कॉम्पैक्ट SUV के लिए एक एक्सपोर्ट-हब भी बन सकती है। रंजनगांव फैसिलिटी से Jeep Compass को सभी राईट- हैंड ड्राइव मार्केट्स में पहले ही एक्सपोर्ट कर रही है। ग्लोबली, Jeep के पास कोई सब-4 मीटर SUV नहीं है। और ये 2 साल से ज्यादा समय से Renegade (4.3 मीटर लम्बी कॉम्पैक्ट SUV) को भारत की सड़कों पर टेस्ट कर रही है। कयास लगाये जा रहे हैं की Renegade को 4 मीटर तक छोटा किया जायेगा और इसे Jeep की सब-4 मीटर ऑफरिंग के रूप में बेचा जायेगा।

Renegade के लिए इमेज परिणाम

लंबाई के कम होने के अलावा, Renegade को कीमत कम करने के लिए और भी कई फीचर्स को अलविदा कहना पड़ सकता है। वैसे ये गाड़ी अपना प्लेटफार्म (Fiat Small Wide) Compass के साथ शेयर करती है। इसलिए भारत में एक सब-4 मीटर Renegade बनाना एक बिलकुल नयी गाड़ी बनाने से ज्यादा आसान हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है की अगले साल या 2019 तक Jeep की नयी SUV भारत में होगी। तो, शायद 2 साल से भी कम समय में हमें मिलने वाली है एक बिलकुल नयी Jeep भारत के लिए, जो की काफी किफायती भी होगी। ये सब-4 मीटर Jeep और Compass भारत में इस ब्रांड के फ्यूचर के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होंगे। 

 

Created On :   6 Dec 2017 4:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story