देखिए Thar के वो 5 मॉडिफाइड मॉडल जो आपको बना देंगे दीवाना

the mahindra thar suv modifications that will surprise you.
देखिए Thar के वो 5 मॉडिफाइड मॉडल जो आपको बना देंगे दीवाना
देखिए Thar के वो 5 मॉडिफाइड मॉडल जो आपको बना देंगे दीवाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra Thar ऑफ-रोड शौकीनों के बीच काफी फेमस है, लेकिन Thar के सुलभ मोड्स के चलते ये मॉडिफिकेशन शौकीनों के बीच और भी ज्यादा फेमस है। तो आपको दिखाते हैं thar के ऐसे मॉडिफाइड मॉडल जिनके लिए लोग दीवाने हैं।

 

 

Jeep life

इस Thar में काफी ज्यादा मॉडिफिकेशन हैं। विसुअल लुक्स के अलावा इस Thar में Code6Tuning परफॉरमेंस रिमैप है और इसी ब्रांड का एक इंटरकूलर भी है। परफॉरमेंस बढ़ाने के लिए इस Thar में Code6Tuning एग्जॉस्ट सिस्टम भी लगा है। इसमें Grummspeed का मैन्युअल बूस्ट कंट्रोलर है और AEM का बूस्ट गेज भी है जो गाड़ी को ओवरऑल बूस्ट देता है।

इस Thar में 4-इंच लाइफ किट, कस्टम ऑफ-रोड बम्पर, और बुल बार के साथ Tein ऑफ-रोड सस्पेंशन भी है। इसमें लगे आफ्टरमार्केट 15-इंच के चक्कों में ARC कार्बन लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन का सपोर्ट भी है। लुक्स पे आते हैं तो इसमें Rigid Industries की एलइडी लाइट्स, विन्च, कस्टम फेंडर, और RT का फ्रंट ग्रिल है।

Blue

 

Mahindra ऑफिशियली ब्लू रंग का ऑप्शन नहीं देती, लेकिन इस Thar पे रॉयल ब्लू पेंट से काम किया गया है, जो इसे बिलकुल से भीड़ से अलग कर देता है। इस Thar में ARC लीफ स्प्रिंग्स के साथ Ironman ऑफ-रोड सस्पेंशन है। इसमें एक कस्टमाइज्ड हार्डटॉप भी है। आग और पीछे दोनों ओर ऑफ-रोड बम्पर्स हैं। इसके 15-इंच के स्टील रिम्स में 33-इंच के Maxxis टायर्स लगे हैं। और तो और इसमें कस्टम फेंडर्स भी हैं।

Wicked!

इस खतरनाक से दिखने वाले Thar में काफी सारे कस्टमाइजेशंस हैं जो इसे इसका शार्प लुक देते हैं। इस Thar में 15-इंच ऑफ-रोड स्पेक रिम्स हैं जिनमें Mastercraft MT के टायर्स लगे हैं। इसमें ऑफ-रोड स्नोर्कल और एक कस्टमाइजड रोल-केज भी है ताकि अगर गाड़ी पलट जाए तो अंदर के लोग सुरक्षित रहें।  

इसमें कस्टम फेंडर और फ्लेयर्स भी हैं। इस Thar में ऑफ-रोड स्पेक बम्पर्स और बुल-बार्स हैं जो  सच में एक डरावना लुक देते हैं। इसमें दो एलइडी बार्स, आगे की ओर छोटे एलईडी औक्सिलरी लैम्प्स, और हाई-लिफ्ट जैक भी है।

Iron Hide

इस मस्कुलर Thar को जम्मू के Backyard Customs ने बनाया है, और रोड पर चलते वक्त इसे लोगों का ध्यान खींचने में कोई दिक्कत नहीं होती। इस Thar में Mastercraft के 35-इंच टायर्स लगे हैं जिनमें एक 5-इंच कस्टम लिफ्ट किट लगा है। गाड़ी का सॉफ्ट टॉप स्टॉक है, लेकिन इसमें एक रोल-केज लगा है। आगे की ओर एक कस्टम बुल-बार और ऑफ-रोड बम्पर लगा है।

हेडलैंप में प्रोजेक्टर लैंप लगे हैं और ग्रिल में एंग्री बर्ड कवर लगा है। इस Thar में बुलबार, बम्पर, और बोनट के ऊपर लाइट बार्स लगी हैं वहीं फौगलैंप में एलईडी लाइट्स लगी हैं। बड़े टायर्स की जगह बनाने के लिए फेंडर्स को थोड़ा छोटा रखा गया है। अन्दर की ओर इसमें Sparco बकेट सीट्स, पॉवर विंडोज, सनरूफ, और कस्टम ऑडियो प्लेयर लगा है।

Red Band Racing

Red Band Racing के द्वारा मॉडिफाइड ये Thar इसके नायाब पेंट और मॉड लिस्ट के चलते भीड़ से अलग है। ये इंडिया की सबसे शक्तिशाली Thars में से एक है और इसे Tune-O-Tronics से tune किया गया है। ये अधिकतम 160 बीएचपी उत्पन्न करती है जोकि स्टॉक के 105 बीएचपी से कहीं ज्यादा है।

बेहतर हैंडलिंग के लिए इसमें नए Bilstein का सस्पेंशन लगा है। इस में एक रोल-केज और कस्टमाइज्ड हार्ड-टॉप भी है। इस Thar में नारंगी रंग से रेंज 15-इंच के स्टील रिम्स भी हैं। गहरे पानी में उतरने के लिए इसमें एक स्नोर्कल भी लगा है।

Created On :   3 Dec 2017 4:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story