Dainik Bhaskar Hindi

इस देश में खिलाड़ियों को राष्ट्रपति की तरह मिली है हाई-सिक्योरिटी, जानें क्या है कारण?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किसी भी लोकतांत्रिक देश में उसका राष्ट्रपति सबसे ऊपर होता है और उसे इस तरह की सुरक्षा दी जाती है कि उसके आसपास कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता। आपने अक्सर देखा होगा कि जब कोई राष्ट्रपति दूसरे देश में जाता है, तो उस देश में भी उसको इसी तरह की सिक्योरिटी दी जाती है। ताकि उसको किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो। राष्ट्रपति को इस तरह की हाई-सिक्योरिटी मिलती है, इस बारे में तो सब जानते हैं, लेकिन एक ऐसा देश भी जहां क्रिकेट खेलने आए खिलाड़ियों को भी राष्ट्रपति की तरह ही हाई-सिक्योरिटी दी जा रही है। आमतौर पर किसी भी खिलाड़ी को इस तरह की सिक्योरिटी नहीं दी जाती है, लेकिन इस देश के हालात ऐसे हैं कि उन्हें खिलाड़ियों को राष्ट्रपति की तरह हाई-सिक्योरिटी देना इस देश के लिए मजबूरी है। आइए जानते हैं वो कौनसा देश है?

पाकिस्तान में मिली है विदेशी खिलाड़ियों को हाई-सिक्योरिटी  

विदेशी खिलाड़ियों को राष्ट्रपति की तरह हाई-सिक्योरिटी देने वाला वो देश और कोई नहीं, बल्कि भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान है। पाकिस्तान की क्रिकेट टीम 12,13 और 15 सितंबर को वर्ल्ड-11 की टीम के साथ 3 T-20 मैच खेलने वाली है। इसके लिए वर्ल्ड-11 की टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी है। इन खिलाड़ियों को पाकिस्तान की तरफ से जो सिक्योरिटी दी जा रही है, उस तरह की सिक्योरिटी राष्ट्रपति को दी जाती है। इन सभी विदेशी खिलाड़ियों को होटल, स्टेडियम और सभी जगहों पर ऐसी टाईट सिक्योरिटी में रखा गया है, जहां कोई परिंदा भी पर नहीं मार नहीं सकता। 

क्यों मिली है इतनी टाईट सिक्योरिटी? 

पाकिस्तान में वर्ल्ड-11 की टीम को इस तरह की सिक्योरिटी मिलने के पीछे कारण है, वहां के आतंकवादी। दरअसल, 8 साल पहले यानी 2009 में श्रीलंका टीम पाकिस्तान टूर पर गई थी। इस टूर के दौरान श्रीलंका टीम की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। जिसके बाद सभी देशों ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था। इस घटना के 8 साल बाद लाख कोशिशों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट वापस पाकिस्तान लौटा है। वर्ल्ड-11 से सीरीज से पाकिस्तान को बहुत उम्मीद है, क्योंकि श्रीलंकाई टीम पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की हालत बहुत खराब हो गई है। अगर ये सीरीज अच्छे से हो गई तो बाकी टीमें भी फिर पाकिस्तान का दौरा कर सकती है। 

सिक्योरिटी देखकर लगा जैसे किसी फिल्म में हैं: डुप्लेसिस

वर्ल्ड-11 टीम के कैप्टन फाफ डुप्लेसिस ने एक इंटरव्यू में कहा कि, उन्हें इस तरह की सिक्योरिटी दी गई है, जैसी आमतौर पर किसी राष्ट्रपति को दी जाती है। उन्होंने आगे कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर आप हमेशा शांति चाहते हो और इन लोगों ने हमें वो दी है। हमारे लिए पर्सनल जेट दिया गया है, जिस पर चढ़ना किसी फिल्म से कम नहीं था। पाकिस्तान में मिली इस हाई-सिक्योरिटी पर डुप्लेसिस का कहना है कि इस तरह की सिक्योरिटी को देखकर लग रहा है, जैसे हम किसी फिल्म में है। 

टीमें - 

वर्ल्ड-11 : फॉफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, जॉर्ज बैली, सैमुअल बद्री, पॉल कॉलिंगवुड, बेन कटिंग, ग्रांट एलियट, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मोर्ने मॉर्केल, टिम पैन, थिसारा परेरा, डैरेन सैमी, तमीम इकबाल। 

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, अहमद शहजाद, बाबर आजम, शोएब मलिक, उमर आमिन, इमद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, फाहिम अशरफ, हसन अली, आमिर यामिन, रूम्मन रईस, उस्मान खान, सोहैल खान।

Similar News
वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

Video: अरे ये क्या है भाई, इस शॉट को देखने के बाद आप भी यहीं कहेंगे

Video: अरे ये क्या है भाई, इस शॉट को देखने के बाद आप भी यहीं कहेंगे

खेले 46 मैच बनाए सिर्फ 1 रन, इस भारतीय के नाम है ये रिकॉर्ड

खेले 46 मैच बनाए सिर्फ 1 रन, इस भारतीय के नाम है ये रिकॉर्ड

टीम इंडिया के इस क्रिकेटर को आया गुस्सा तो कर दी बुजुर्ग की पिटाई, देखें Video

टीम इंडिया के इस क्रिकेटर को आया गुस्सा तो कर दी बुजुर्ग की पिटाई, देखें Video

9 साल बाद पाकिस्तान लौटेगा इंटरनेशनल क्रिकेट, World XI से होगा घमासान

9 साल बाद पाकिस्तान लौटेगा इंटरनेशनल क्रिकेट, World XI से होगा घमासान

LIFE STYLE

FOLLOW US ON