दमोह SP का दावा- स्वास्तिक की सुसाइड का कारण 'ब्लू व्हेल गेम' नहीं

The reason of swastiks suicide is not the Blue Whale game : Damoh SP
दमोह SP का दावा- स्वास्तिक की सुसाइड का कारण 'ब्लू व्हेल गेम' नहीं
दमोह SP का दावा- स्वास्तिक की सुसाइड का कारण 'ब्लू व्हेल गेम' नहीं

डिजिटल डेस्क, दमोह। ब्लू व्हेल गेम के चलते एमपी के दमोह में हुई सुसाइड की गुत्थी पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने कहा है कि 12वीं के स्टूडेंट स्वास्तिक ने सुसाइड ब्लू व्हेल गेम के कारण नहीं बल्कि पढ़ाई में कमजोर होने के कारण की है। प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है। पुलिस का कहना है कि जांच में परिजनों ने ऐसे किसी भी खेल के बारे में जानकारी होने से इनकार किया है। परिजनों का कहना है कि स्वास्तिक पढ़ाई में कमजोर था और पहले एक बार घर छोड़कर जा चुका है।

दमोह में 3 सितम्बर को स्कूली छात्र द्वारा सुसाइड किए जाने तथा 11 अगस्त को इंदौर में छात्र द्वारा सुसाइड का प्रयास किए जाने की घटना में कथित ब्लू व्हेल गेम खेले जाने का तथ्य बताया जा रहा है। इन दोनों घटनाओं की विस्तृत जांच हेतु भारत सरकार के इलेक्ट्रानिक्स एवं आईटी मंत्रालय की एजेंसी Indian Computer Emergency Response Team (CERT-In) की सहायता ली जाएगी। इसके लिए CERT-In को  दोनों छात्रों के मोबाइल, लेपटॉप आदि के साथ ही पिछले 3 महीने की सोशल मीडिया अपडेट, वाट्सअप और कॉल डिटेल की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। तकनीकि जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस महानिदेशक ऋषि शुक्ला ने नागरिकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों के व्यवहार को लेकर विशेष रूप से सतर्क रहें। शुक्ला ने कहा है कि यदि बच्चों में असामान्य व्यवहार पाया जाए, वे डरे सहमे दिखें, शरीर पर चोट के निशान दिखाई दें, या हर वक्त ऑनलाइन चैटिंग करते दिखे तो इसे हल्के में ना लेते हुए ध्यान दें। उससे बातें करें और उसकी काउंसलिंग करें।

Created On :   4 Sep 2017 5:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story