पाक से दाऊद ने लगाया फोन, बीजेपी मंत्री के खिलाफ केस पर अंजलि को धमकी

The threatened phone came from Pakistan to withdraw complaints
पाक से दाऊद ने लगाया फोन, बीजेपी मंत्री के खिलाफ केस पर अंजलि को धमकी
पाक से दाऊद ने लगाया फोन, बीजेपी मंत्री के खिलाफ केस पर अंजलि को धमकी

डिजिटल डेस्क,मुंबई। सामाजिक कार्यकर्ता अंजलि दमानिया ने दावा किया कि उन्हें पाकिस्तान के एक फोन नंबर से कॉल करके धमकी दी गई और कहा गया कि वह भाजपा नेता एकनाथ खड़से के खिलाफ दाखिल मुकदमे वापस ले लें। आम आदमी पार्टी (आप) की पूर्व नेता अंजलि ने कहा कि फोन करने वाले की पहचान बता देने वाले ट्रू-कॉलर ऐप में दिखाया गया कि वह नंबर दाऊद का था।   

अंजलि ने कहा कि इस फोन कॉल के बारे में सांताक्रूज के वाकोला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। वाकोला के पुलिस अधिकारी बाद में उनके घर आए और उनका बयान दर्ज किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उन्हें रात 12:33 बजे फोन आया, जिसमें खडसे के खिलाफ सारे मुकदमे वापस लेने को कहा गया। नंबर की शुरुआत 92 से हुई, जो पाकिस्तान का कोड है। मोबाइल स्क्रीन पर ऐप के जरिए दिख रहा था कि फोन नंबर दाऊद 2 के नाम पर है। इस महीने की शुरुआत में अंजलि ने राज्य सरकार के पूर्व मंत्री खडसे पर आरोप लगाया था कि भाजपा नेता ने उन पर अश्लील टिप्पणी की। अंजलि ने इस मामले में खडसे की गिरफ्तारी की मांग भी की थी । 

 खडसे ने अंजलि के खिलाफ ऐसी कोई टिप्पणी करने से इनकार किया था। अंजलि के अनुसार फोन करने वाले ने उनसे बेरुखी से बात की और उनकी जिंदगी मुश्किल बना देने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि  मैंने तुरंत सीएम देवेंद्र फडणवीस से बात की और उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) इस मामले की जांच गंभीरता से करेंगे। अंजलि ने कहा, मैंने पुलिस आयुक्त से भी बात की। दुर्भाग्यवश, मेरे घर से पांच मिनट की दूरी पर स्थित वाकोला पुलिस थाने के अधिकारियों को मेरे घर पहुंचने और मेरा बयान लेने में एक घंटे का वक्त लगा। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस मामले को हल्के में ले रही है और उसने मेरे घर के बाहर किसी पुलिसकर्मी को तैनात करना जरुरी नहीं समझा । 

 अंजलि ने ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह से अपील की कि वे इस मामले में कार्रवाई करें। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अंजलि की शिकायत पर आईपीसी की धारा 506 और 507 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। अंजलि बांबे हाईकोर्ट में दाखिल उस जनहित याचिका के याचिकाकर्ताओं में शामिल हैं जिसमें भ्रष्टाचार के आरोप में खडसे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है ।

Created On :   23 Sep 2017 4:53 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story