इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बिना अधूरा है अपका मेकअप

these beauty products are very essential for your perfect make up
इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बिना अधूरा है अपका मेकअप
इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बिना अधूरा है अपका मेकअप

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आजकल की लड़कियां अपने मेकअप को लेकर काफी एक्सपेरिमेंटल हो गई हैं। खास कर कॉलेज जाने वालीं लड़किया हर वो मेकअप ट्राए करतीं हैं जो उन्हें बाकियों से अलग बनाता है, लेकिन कई बार उनके पास वो चीजे नहीं होती है जो जरूरी तौर पर होना चाहिए। कुछ मेकअप प्रोडक्ट्स ऐसे हैं, जिनके बिना मेकअप अधूरा होता है। इसलिए आप जब भी शॉपिंग पर जाएं उन मेकअप प्रोडक्ट्स की लिस्ट जरूर बनाएं जो अपके पास हर हाल में होना ही चाहिए,लेकिन ये प्रॉडक्ट खरीदते वक्त अपने बजट का ध्यान जरूर रखें। हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे चुनिंदा ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के बारे में जिनके इस्तेमाल से आप खूबसूरत भी लगेंगी और जो जेब पर भारी नहीं पड़ेंगे।

मस्कारा

मेकअप में एक चीज ऐसी है जिसके साथ आपको जरूर एक्सपेरिमेंट करना चाहिए और वो है मस्कारा। एक अच्छा मस्कारा आपके आई लैशेज को बेहतर बनाता है। हो सकता है शुरुआत में मस्कारा लगाने में आपको कुछ मशक्कत करनी पड़े लेकिन उसका रिजल्ट अच्छा होगा। लंबे और घने आई लैशेज सभी को अच्छे लगते हैं।

आई पेंसिल

ब्लैक आई पेंसिल का इस्तेमाल कर आप अपनी आंखों के साथ आई-ब्रो को भी बेहतरीन लुक दे सकती हैं। इस बात का ध्यान रखें कि आई पेंसिल स्मज-फ्री हो ताकि आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए आप इसका इस्तेमाल लाइनर के तौर पर भी कर सकें।

ये भी पढ़े-नेल आर्ट : ये डिजाइन जरूर करें ट्राय

ब्लश

कई बार ऐसा होता है जब किसी-किसी दिन आपका चेहरे बेहद मुरझाया हुआ और निरस लगता है। ऐसे में मेकअप का इस्तेमाल कर आप अपने चेहरे को ग्लोइंग बना सकती हैं। इसके लिए सबसे अहम है ब्लश। नैचरल कलर के ब्लश का इस्तेमाल करें जिससे चेहर ग्लो करने लगेगा।

मल्टीपरपस क्रीम

अपनी स्किन के हिसाब से सही कंसीलर, फाउंडेशन और सनस्क्रीन का चुनाव करना बेहद मुश्किल हो सकता है। यही वजह है कि आपको अपने लिए एक कलर करेक्टिंग यानी CC क्रीम लेनी चाहिए जिसमें SPF और मॉइश्चराइजर दोनों हो। CC क्रीम चेहरे को इंस्टेंट ग्लो देती है।

ब्राइट कलर लिपस्टिक

ब्राइट कलर की लिपस्टिक आपके लुक को तुरंत ग्लैमरस बना देती है। अगर आप पहली बार लिपस्टिक का इस्तेमाल करने जा रही हैं तो पिंक कलर के अलग-अलग शेड्स ट्राई करें। ऐसा लिप शेड चुनें जो आपको सूट करे। लिपस्टिक के सही शेड का चुनाव आपके चेहरे को ब्राइट लुक देगा।

Created On :   19 Sep 2017 7:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story