बाबा की कुटिया से चुराई थी बाघ की खाल, बाबा समेत तीन गिरफ्तार

Three accused were arrested with tiger skin in Chhindwara
बाबा की कुटिया से चुराई थी बाघ की खाल, बाबा समेत तीन गिरफ्तार
बाबा की कुटिया से चुराई थी बाघ की खाल, बाबा समेत तीन गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।शहर के खजरी चौक में 24 सितंबर को तस्करों के पास से जब्त बाघ की खाल हंसमुनि महाराज की कुटिया से मुख्य आरोपी रंजीत सरेयाम ने चुराई थी। रंजीत को पकडऩे के बाद वन विभाग की टीम ने हरिओम उर्फ हंसमुनि महाराज और राजेश उईके को गिरफ्तार किया है। परासिया रोड स्थित शिव मंदिर परिसर में रहने वाले हंसमुनि महाराज ने बताया कि सालों पहले इलाहाबाद में लगे कुंभ मेले में मिले एक साधु ने उन्हें बाघ की खाल दी थी। इस खाल पर बैठ कर पूजा अर्चना के माध्यम से लोगों की बीमारी का इलाज किया करते थे। पिछले दिनों रंजीत उनसे इलाज कराने आया था। तब उसने बाघ की खाल देखी थी। वहीं रंजीत ने कबूला है कि बाघ की खाल चोरी कर वह उसे बेचने की फिराक में बगलामाल निवासी गणेश पिता रामचरण को दी थी।
अब तक सात आरोपी गिरफ्तार-
बाघ की खाल का सौदा करने आए गणेश पिता रामचरण को घेराबंदी कर वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया था। गणेश को पकडऩे के बाद बगलामाल निवासी अशोक पिता पन्नालाल बरकड़े, सोनू उर्फ छोटू पिता हिरकलाल मसराम और महिलाल पिता सुमरन को भी गिरफ्तार किया गया था। इन आरोपियों की निशानदेही पर मुख्य आरोपी रंजीत सरेयाम, हंसमुनि महाराज उर्फ हरिओम, राजेश सरेयाम को गिरफ्तार किया गया है।
आरोपियों को भेजा जेल-
रविवार को तीनों आरोपियों को प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट धर्मेन्द्र खंडाइत की कोर्ट में पेश किया गया। न्यायाधीश धर्मेन्द्र खंडाइत ने महाराज समेत तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।
  शराब पिलाकर पत्नी के प्रेमी ने कुएं में धकेला था- बड़चिचोली के ग्राम लांघा में एक नवंबर को कुएं में गांव के ही चैतराम राउत का शव मिला था। प्रथम दृष्ट्या मामला हादसा प्रतीत हो रहा था। पुलिस ने मर्ग कायम कर जब जांच शुरू की तो यह सोची समझी साजिश के तहत की गई हत्या निकली। पांढुर्ना पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर हत्यारे के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। टीआई भूपेन्द्र गुलबांके ने बताया कि गांव के 27 वर्षीय योगेश ठवरे की मृतक चैतराम की पत्नी से फोन पर बातचीत होती थी। इस बात को लेकर मृतक चैतराम और उसकी पत्नी का विवाद भी हुआ था। जिसको लेकर प्रेमी योगेश ठवरे नाराज था। घटना वाली शाम योगेश ने चैतराम को शराब पीने नरखेड़ बुलाया। यहां दोनों ने शराब पी, लौटते समय योगेश और चैतराम के बीच विवाद हो गया। योगेश ने चैतराम के साथ मारपीट की और उसे कुएं में धकेल दिया। इस मामले में योगेश ठवरे के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत मामला कायम किया गया है।

 

Created On :   13 Nov 2017 7:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story