Dainik Bhaskar Hindi

रेयान स्कूल : 7 दिन में दाखिल होगी चार्जशीट, दोषी बख्शे नहीं जाएंगे-CM

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। सेकंड क्लास में पढ़ने वाले 7 साल के मासूम प्रद्युम्न की हत्या के बाद से रेयान इंटरनेशनल स्कूल सवालों के घेरे में है। शनिवार सुबह से ही हजारों की संख्या में अभिभावक और स्थानीय लोगों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया। स्कूल के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है। इस बीच सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस घटना को जघन्य बताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में स्कूल प्रशासन दोषी हुआ तो स्कूल के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें : पढ़िए, मासूम प्रद्युम्न की अपनी मां को लिखी भावुक चिट्ठी

उधर, पुलिस कमिश्नर संदीप खेरवार ने शनिवार को यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मामले में पुख्ता सबूत जुटाए जा रहे हैं। एक-दो दिन में चीजें साफ हो जाएंगी। 7 दिन के अंदर चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। उन्होंने कहा, 'अभी तक हत्या में केवल बस कंडक्टर की भूमिका सामने आई है। किसी और की इसमें भूमिका होगी तो हम उसकी जांच करेंगे।' उन्होंने कहा कि हम प्रद्युम्न हत्या की जांच फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का आग्रह करेंगे। हमारी कोशिश होगी जांच के बाद पीड़ित पक्ष को पूरी तरह संतुष्ट किया जाए।'

यह भी पढ़ें : भारत के स्कूलों में पढ़ने वाला हर तीसरा स्टूडेंट 'अनसेफ': रिपोर्ट

रद्द हो सकती है स्कूल की मान्यता
हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा रविवार को स्कूल का दौरा करेंगे। शर्मा ने कहा कि अगर स्कूल दोषी पाया जाता है तो उसकी मान्यता रद्द की जाएगी। स्कूल की सिक्योरिटी एजेंसी के खिलाफ भी एक्शन लिया गया है। वहीं स्पेशल कमेटी पूरे मामले की जांच कर रही है। 

प्रिंसिपल को किया गया सस्पेंड
गुरुग्राम डीसीपी ने जानकारी दी कि प्रद्युम्न की हत्या के बाद रेयान स्कूल की प्रिंसिपल धृति मल्होत्रा को संस्पेंड कर दिया गया है। मृत प्रद्युम्न की मां ज्योति ठाकुर ने स्कूल प्रंबधन पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि प्रिंसिपल को बीच सड़क पर पीटा जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : रेयान स्कूल मर्डर केस : 3 दिन की रिमांड पर दरिंदा कंडक्टर, जानिए वारदात की पूरी कहानी

विरोध प्रदर्शन
रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न ठाकुर की मौत के बाद जनता का गुस्सा फूट पड़ा हैं। गुरुग्राम में लोग बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर आए हैं। शनिवार सुबह अभिवावकों ने स्कूल पर धावा बोल दिया है। हत्या और बच्चों का सुरक्षा को लेकर अभिवावकों ने स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट लगातार झूठ बोल रहा है और मामले को दबाने की कोशिश कर रहा है। हंगामे के बीच स्कूल प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है। प्रद्युम्न के पिता ने सीबीआई जांच की मांग की है।

PWD मंत्री का शर्मनाक बयान
इस पूरे मामले को हरियाणा के पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री नरबीर सिंह ने एक आम घटना बताया है। पीड़‍ित परिवार द्वारा मामले की सीबीआई जांच की मांग करने पर  हरियाणा के पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री नरबीर सिंह ने कहा, 'आम लोग सीबीआई जांच की मांग करने लगते हैं। मैंने कहा कि अगर आप पुलिस की जांच से संतुष्‍ट नहीं होगे तब बात करेंगे।'

गौरतलब है कि शुक्रवार को रेयान इंटरनेशनल स्कूल के दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर(7) की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। बच्चे का शव स्कूल की टॉयलेट में खून से सना हुआ मिला था। रेयान स्कूल में इससे पहले भी एक ऐसी ही वारदात हुई थी।

Similar News
रेयान स्कूल मर्डर केस : 3 दिन की रिमांड पर दरिंदा कंडक्टर, जानिए वारदात की पूरी कहानी

रेयान स्कूल मर्डर केस : 3 दिन की रिमांड पर दरिंदा कंडक्टर, जानिए वारदात की पूरी कहानी

गुरुग्राम : रयान स्कूल में दूसरी क्लास के बच्चे की गला रेतकर हत्या, बाथरूम में मिला शव

गुरुग्राम : रयान स्कूल में दूसरी क्लास के बच्चे की गला रेतकर हत्या, बाथरूम में मिला शव

खेल-खेल में मां की साड़ी बन गई फांसी का फंदा, 10 साल के मासूम की मौत

खेल-खेल में मां की साड़ी बन गई फांसी का फंदा, 10 साल के मासूम की मौत

सेल्फी ने ली मासूम की जान,रिवाल्वर के साथ सेल्फी लेते वक्त धोखे से दबा ट्रिगर

सेल्फी ने ली मासूम की जान,रिवाल्वर के साथ सेल्फी लेते वक्त धोखे से दबा ट्रिगर

'पीरियड्स' को लेकर टीचर ने डांटा, छात्रा ने की आत्महत्या

'पीरियड्स' को लेकर टीचर ने डांटा, छात्रा ने की आत्महत्या

LIFE STYLE

FOLLOW US ON