क्या आपने कभी सुना है ब्रेकअप टैटू के बारे में

trend of breakup tattoo in youth
क्या आपने कभी सुना है ब्रेकअप टैटू के बारे में
क्या आपने कभी सुना है ब्रेकअप टैटू के बारे में

डिजिटल डेस्क, नागपुर। इन दिनो युवा ब्रेकअप टैटू बनवाना पसंद कर रहे हैं। इसे डिजाइन कराने का मतलब साफ है कि लोग अपने ब्रेकअप से बाहर निकलकर अपनी लाइफ में मूव ऑन करना चाहते हैं। हालांकि ये किसी थैरेपी से भी कम नहीं है। अक्सर युवा प्यार में अपने पार्टनर के नाम या उनके नाम के पहले अक्षर का टैटू डिजाइन कराते हैं, लेकिन जब ये रिलेशनशिप ज्यादा नहीं टिक पाता, तो ब्रेकअप के बाद वो हाल-ए-हिल टैटू पर डिजाइन करवा रहे हैं। युवाओं के बीच ये लेटेस्ट ट्रेंड देखा जा रहा है। 

किसी थैरेपी से कम नहीं

निखिल द्विवेदी के मुताबिक हर किसी की जिंदगी में ऐसा व्यक्ति होता है, जिसे वो बहुत प्यार करता है। लेकिन जब प्यार में धोखा मिलता तब कुछ ठीक नहीं लगता। ब्रेकअप के बाद लाइफ में मूव ऑन जरूरी है। इसलिए गम भुलाने के लिए टैटू थैरेपी जैसा लगता है। जिसे देखकर गुजरा वक्त भूल जाता है।

बॉलीवुड सिलेब्रिटीज में भी ट्रेंड

इंजीनियरिंग कॉलेज के स्टूडेन्ट कपित मेहता का कहना है कि ब्रेकअप टैटू बनवाने का फैशन बॉलीवुड सिलेब्रिटीज में देखने के लिए मिल रहा है। जैसे रितिक रोशन और सुजैन के बीच हुए ब्रेकअप के बाद सुजैन खान ने ब्रेकअप टैटू की फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं। वहीं दीपिका पादुकोण ने भी रनबीर कपूर से अलग होने के बाद पोस्ट ब्रेकअप टैटू की काफी तस्वीर शेयर की है।

दो कैटेगरी हैं ब्रेकअप टैटू

ब्रेकअप टैटू में भी दो कैटेगरी हैं। कवरअप टैटू और ब्लैकआउट टैटू। कवरअप टैटू आपके पुराने टैटू को कवर करने में मदद करता है। इसमें इंस्पीरेशनल डिजाइन्स की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है। साथ ही कपल का नाम वगैराह सब कवर कर दिया जाता है। वहीं ब्लैक आउट टैटू डार्क बॉडी आर्ट के लिए एकदम नया ट्रेंड है। युवाओं का कहना है कि ब्रेकअप टैटू से मन में शांति तो मिलती ही है, साथ ही पॉजिटिव एनर्जी भी मिलती है।                        

Created On :   21 Sep 2017 1:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story