अब अमेरिकी सेना में नहीं भर्ती होंगे समलैंगिक, ट्रंप ने बैन की एंट्री

trump goverment has ban transgenders in military
अब अमेरिकी सेना में नहीं भर्ती होंगे समलैंगिक, ट्रंप ने बैन की एंट्री
अब अमेरिकी सेना में नहीं भर्ती होंगे समलैंगिक, ट्रंप ने बैन की एंट्री

डिजिटल डेस्क,वॉशिंगटन। डोनल्ड ट्रंप ने एक बार फिर अपनी छवि को बरकरार रखते हुए विवादों में घिर गए हैं, उन्होंने अमेरिकी सैन्य सेवाओं में समलैंगिकों की भर्ती पर पूरी तरह से बैन लगा दिया है। एक साल पहले जब बराक ओबामा राष्ट्रपति थे, तब उन्होंने समलैंगिकों की सेना में भर्ती को हरी झंडी दी थी, और उनके इस फैसले की बहुत तारीफ हुई थी। ट्रंप ने इस नियम को बदल दिया है।

ट्रंप ने एक ट्वीट कर लिखा कि "अपने जनरल्स और सैन्य जानकारों की सलाह लेने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया है"। ट्रंप के इस गलत फैसले के बाद सेना में काम कर रहे समलैंगिकों का क्या होगा और सरकार के पास उनके भविष्य को सुरक्षित करने के लिए क्या योजना है, इस बारे में वाइट हाउस को भी कोई जानकारी नहीं है।

वाइट हाउस के पास नहीं कोई जवाब

वाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी सेना में काम कर रहे समलैंगिक सदस्यों का आगे क्या होगा, इस बारे में उन्हें भी अभी कुछ पता नहीं है। देखने में तो ऐसा ही लगता है कि ट्रंप ने यह फैसला बिना किसी प्लानिंग के लिया है। जब पत्रकारों ने वाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स से पूछा कि क्या ट्रंप सरकार के इस फैसले के बाद सेना के साथ जुड़े सभी समलैंगिक सदस्यों को घर वापस भेज दिया जाएगा, तो उन्होंने जवाब में कहा, "इस बात का फैसला रक्षा विभाग और वाइट हाउस मिलकर लेगा। 

ज्यादा जानकारी मांगने पर धमकी 

जब पत्रकारों ने वाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स से इस फैसले को लागू करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि रक्षा विभाग और वाइट हाउस दोनों को यह सुनिश्चित करना होगा कि इस फैसले पर कानूनी तरीके से काम हो।" जब पत्रकारों ने इस फैसले के बारे में सैंडर्स से और जानकारी हासिल करने की कोशिश की, तो उन्होंने प्रेस ब्रीफिंग खत्म करने की धमकी दी। इससे संकेत मिलता है कि खुद वाइट हाउस को फिलहाल इस मामले की पूरी जानकारी नहीं है। मालूम हो कि फिलहाल सेना में करीब 2,500 समलैंगिक लोग काम कर रहे हैं।

Created On :   27 July 2017 4:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story