इस बार गरबे में सिर्फ ट्रेडिशनल नहीं, वेस्टर्न ड्रेस भी है करें ट्राय

try indo-western look this garba events,present your more stylish
इस बार गरबे में सिर्फ ट्रेडिशनल नहीं, वेस्टर्न ड्रेस भी है करें ट्राय
इस बार गरबे में सिर्फ ट्रेडिशनल नहीं, वेस्टर्न ड्रेस भी है करें ट्राय

डिजिटल डेस्क,भोपाल। शारदीय नवरात्रि पर गरबा खेलना एक परंपरा है। बदलते वक्त के साथ एक इंडिय ट्रेडिशनल फैशन इवेंट जैसा हो गया है। इस तरह के इवेंट में आपको हर तरह का फैशन देखने को मिलता हैं,लेकिन सबसे ज्यादा जो नजर आता हैं वो गुजरात का फैशन इसमें गुजरात फैशन का हर वो रंग देखने को मिल जाएगा जो गरबे की रौनक बढ़ाता हो। इस बार आप अगर गरबा खेलने जा रहे हैं और हमेशा की तरह टिपिकल गुजराती ड्रेस नहीं पहनना चाहते हैं, तो आप चेंज के लिए गुजरात की खुशबू में थोड़ा वेस्टर्न का तड़का लगाएं। ये कफी ट्रेंडी लगेगा और आपको सबसे जुदा बनाएगा। आइए जानते है कि आप अपना लुक कैसे खुद डिजाइन कर सकते हैं।

ड्रेस में दिखेगा वेस्टर्न टच

डांडिया के लिए वही आउटफिट बेस्ट है जिसमें आप कम्फर्टेबल फील करते हुए डांडिया का पूरा मजा ले पाएं। ऐसे में लॉन्ग स्कर्ट और गाउन भी मार्केट में मौजूद हैं जिन्हें बड़ी संख्या में लड़कियां और महिलाएं खरीद रही हैं। वहीं अनारकली सूट, पटियाला सलवार शूट, गोटे वाले दुपट्टे, साड़ी और बैकलेस डीप गले के डिजाइनर ब्लाउज की भी काफी डिमांड है। वहीं गरबा डांस के लिए नेट डिजाइन में मिरर वर्क के साथ कच्ची इम्ब्रॉयडरी खासतौर से पसंद की जा रही है।

स्टाइलिश डांडिया करें ट्राय

आज कल डांडिया भी काफी स्टाइलिश हो गया है। मार्केट में लकड़ी की डांडिया के साथ प्लास्टिक की डांडिया भी अवलेबल हैं। अगर आपके पास स्टाइलिश डांडिया नहीं है तो आपके गरबा के उत्साह का मजा अधूरा ही रह जाएगा। इस बार बाजार में 50 से भी ज्यादा कलर, डिजाइंस और वरायटी में डांडिया मौजूद हैं। बेयरिंग और लाइट वाले बेयरिंग डांडिया भी लेडीज को भा रहे हैं। लकड़ी की डांडिया अक्सर टूट जाती हैं। ऐसे में प्लास्टिक की डांडिया की खासी डिमांड है।

ये भी पढ़े-हेल्दी रहना है तो रखें नवरात्री के व्रत में इन बातों का ध्यान

राजस्थानी और चिकन वर्क को करें एक साथ ट्राय

अमूमन डांडिया नाइट के लिए हेवी वर्क लहंगा ही गर्ल्स को पसंद आता है, लेकिन इस बार मार्केट में इम्ब्रॉयडरी किए हुए लाइटवेट लहंगे भी खूब देखने को मिल रहे हैं। लहंगों पर राजस्थानी वर्क के साथ उन्हें लखनवी टच देने के लिए चिकन वर्क भी किया गया है। ये लहंगे काफी सिंपल है। इसके अलावा, इनको सजाया गया है सीक्वेंस, स्टोंस और मोती के काम से।

शरारा और गरारा देगा डिफ्रेंट लुक

वैसे तो डांडिया में आउटफिट के तौर पर लहंगे को बेस्ट माना जाता है लेकिन इस बार शरारा और गरारा की डिमांड भी जोरों पर है। इस बारे में पूछने पर एक स्टोर ओनर का कहना है, हर चीज का फैशन आता-जाता रहता है। इस बार डांडिया के लिए गर्ल्स की चॉइस भी बदली है। वे लहंगे को छोड़कर शरारा और गरारा की शॉपिंग कर रही हैं। उनकी डिमांड्स को देखते हुए डिफरंट कलर शेड्स और वर्क में शरारे मार्केट में अवलेबल हैं।

मिरर वर्क की है मांग

गुजरात के पारंपरिक मिरर वर्क की खासियत यह है कि इसमें कांच को कपड़े पर चिपकाया नहीं जाता, बल्कि रंग-बिरंगे धागों से टांका जाता है। लहंगे, चोली और चुन्नी में पर जब अलग-अलग शेप के रंग-बिरंगे सुंदर मिरर टांके जाते हैं, तो यह आउटफिट विशेष गरबा ड्रेस का रूप ले लेता है। इस तरह के पारंपरिक गुजराती गरबा ड्रेस पहन कर डांस करने का मजा ही कुछ और है। तभी तो इस ड्रेस की डिमांड हर साल की तरह इस बार भी बरकरार है।

गुजराती जूलरी और लखनवी मोजरी

डांडिया को ध्यान में रखते हुए मार्केट में जूलरी की भी अच्छी खासी रेंज मौजूद है। पारंपरिक गुजराती जूलरी के साथ ही लाइट वेट जूलरी की भी खासी डिमांड है। जहां नेकलेस और ईयररिंग्स डिफरंट डिजाइंस में अवलेबल हैं। वहीं रंगबिरंगी चूडियां गर्ल्स खूब शौक से खरीद रही हैं। लेडीज अपनी आउटफिट से मैच कर जूलरीज और चूड़ियां खरीद रही हैं। वहीं लेडीज मोजरी और नागरे भी अपनी ड्रेस से मैच कराकर खरीद रही हैं। इस नवरात्रि हाई हील्स की जगह फ्लैट फ्लोटर्स और मोजरी उनकी पहली पसंद बन गई है।

 

Created On :   22 Sep 2017 6:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story