इस फेस्टिव सीजन इस तरह बढ़ाएं खुद की चमक

try these beauty treatment to Increase beauty on this Diwali.
इस फेस्टिव सीजन इस तरह बढ़ाएं खुद की चमक
इस फेस्टिव सीजन इस तरह बढ़ाएं खुद की चमक

डिजिटल डेस्क,भोपाल। आप सभी जानते हैं कि महिलाओं को साज शृंगार का कितना शौक होता है और अगर कोई खास मौका हो तो इसका महत्व महिलाओं और लड़कियों के लिए और भी ज्यादा बढ़ जाता है। दिवाली पर भी जब घर का महिला वर्ग साफ-सफाई के काम से फुर्सत होता है तो कुछ वक्त खुद को निखारने में भी लगाता है। 
महिलाएं खुद को रिफ्रेश और दिवाली के मौके पर खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए पार्लर में अपॉइन्टमेंट भी फिक्स करवा लेती हैं। दिवाली पर ब्यूटी पार्लर्स में भी कई ऑफर होते हैं जिनका महिलाएं पूरा फायदा उठाती है और उठाए भी क्यों नहीं चाहिए। घर में लक्ष्मी पूजा के मोके पर अगर घर की लक्ष्मी खुद खुश और सुंदर नहीं दिखेगी तो घर में लक्ष्मी कैसे आएगी।

दीपावली के अवसर पर नए फैशनेबल कपड़ों में सजी महिलाओं की यही कोशिश होती है कि उसका चेहरा भी आकर्षक लगे। इसके लिए जरूरी है कि चेहरे का विशेष ख्याल रखा जाए। खुद को सुंदर बनाने के लिए पार्लर में फेशियल, ब्लीच, मैनिक्योर, पैडीक्योर, वैक्सिंग, बॉडी स्पा और हेयर स्पा । इन सबसे खूबसूरती तो निखरती है ही साथ ही आपके काफी रिफ्रेश भी फील करती हैं। आइए जानते हैं आप पार्लर में और क्या-क्या करवा सकती हैं।

 

फेशियल

 

जब आप ब्यूटी पार्लर में जातीं है तो आपको बहुत सारे फेशियल के प्रकार देखने को मिलेंगे। फेशियल त्वचा के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए और त्वचा के इलाज, साथ ही उसकी चमक को बनाए रखने के लिए एक शानदार तरीका होता है, लेकिन जब हम ब्यूटी पार्लर में जाते हैं तो दुविधा हो जाती है कि किस प्रकार का Facial  कराया जाए? इसलिए आप  –
Silver Facial, Gold facial,  Herbal facial, Aroma therapy facial,Chocolate Facial, Ginseng facial  Photo Facial और Fruit Facial ये सभी फेशियल बड़े ही चीप रेट में हो जाएंगे।

 

ब्लीच 

त्वचा का खोया हुआ आकर्षण पाने के लिए ब्लीच करना ठीक रहता है। सर्दियों की तीखी हवा हो या गर्मियों की झुलसा देने वाली धूप, इनके दुष्प्रभाव के कारण त्वचा का रंग खराब हो जाता है। इस लिए आप ब्लीच करवाएं। दिवाली के अवसर पर अगर आप गोल्ड बलीच करवाएंगी तो ये आपको और भी सुंदर लुक देगा। 

 

पेडीक्योर और मैनीक्योर 

पेडीक्योर और मैनीक्योर कराने से आपका रक्त प्रवाह ठीक रहता है, डेड स्किन हट जाती है और आपका हाथ और पैर दोनो में चमक आजाती है। साथ ही साफ-सफाई में खराब हुए हाथ पैरों की अच्छे से सफाई भी हो जाती है।

 

हेयर स्पा 

साफ-सफाई और धूल में खराब हुए बालों को आप केवल शैंपू से दो कर साफ नहीं कर सकते। दिवाली के मौके पर आपको हेयर स्पा के कई अच्छे ऑफर मिल जाएंगे। इससे आपके बालों की ठीक से सफाई भी हो जाएगी और बालों को नई चमक भी मिलेगी।

हेयर स्पा 3 प्रकार के होते है खीरा – एलोवेरा मसाज कमोमिल और लैवेंडर मसाज ,आयुर्वेदिक स्पाहेयर स्पा दरअसल बालों की देखभाल का एक तरीका है जिसमे मसाज, स्टीमिंग, कंडीशनिंग, शैम्पू और हेयर मास्क आदि का उपयोग करके बालों में नई जान डाली जा सकती है। इससे बालों का रूखापन, दो मुहें बालों की समस्या, बालों का बेजान होना, रुसी या बालों का गिरना जैसी प्रॉबल्म्स भी दूर हो जाती है। 

 

बॉडी स्पा 

बॉडी स्पा से आपकी स्किन चमक तो आती ही है, साथ आपकी सारी थकान भी उतर जाती है।  दिवाली के मौके पर आपको स्पा जरूर करवाना चाहिए। धूप कीअल्ट्रावायलेट किरणों के कारण डिहाइड्रेशन, पिगमेंटेशन और रेसेज जैसी प्रोब्लम्स होने लगती है और इन्ही से निजात पाने के लिए समर स्पा बहुत जरूरी है।
 

Created On :   13 Oct 2017 9:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story