•  |  
Dainik Bhaskar Hindi

एमपी में 3 किसानों की सुसाइड, दो की मौत एक गंभीर, अब तक 12 आत्महत्याएं

एमपी में 3 किसानों की सुसाइड, दो की मौत एक गंभीर, अब तक 12 आत्महत्याएं

टीम डिजिटल, धार. एमपी में 3 किसानों की आत्महत्या का मामला शनिवार को सामने आया है, जिसमें से दो किसानों की मौत हो गई है. पहला मामला कुक्षी थाना क्षेत्र में किसान जगदीश मोरी ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. 

होशंगाबाद जिले के एक और किसान ने शनिवार को अपने आपको आग के हवाले कर दिया, जिसे गम्भीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है. उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. परिजनों ने बताया है कि किसान पर करीब सात 7 लाख 30 हजार रुपए का कर्ज था.

शुक्रवार को नरसिंहपुर जिले के गोटे गांव थाना क्षेत्र के चंदलौन गांव में इमरत नामक किसान ने सल्फास खा खाकर जान देने की कोशिश की थी, जिसने जबलपुर ले जाते समय ही दम तोड़ दिया. थाना प्रभारी आरके सोनी ने शनिवार को बताया कि इमरत ने 10 वर्ष पूर्व एक व्यक्ति से जमीन खरीदी थी, मगर अब तक उसकी रजिस्ट्री नहीं हो पाई. वह तनाव में था और उसने सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली. 

गौरतलब है कि इससे पहले भी एक ही दिन में 3 किसानों ने आत्महत्या की थी. राज्य में अब तक 12 किसानों की आत्महत्या के मामले सामने आ चुके हैं. इसी को लेकर आज शनिवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा इंदौर के पास खलघाट में सरकार के खिलाफ जेल भरो आंदोलन भी चलाया है.

Most Popular

FOLLOW US ON