Two terrorists killed at Hajin in Bandipora gunbattle underway

डिजिटल डेस्क, जम्‍मू-कश्‍मीर। श्रीनगर के बांदीपोरा के हाजिन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच बुधवार को हुई मुठभेड़ में इंडियन एयरफोर्स के दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं सेना की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी भी ढेर हो गए हैं। मारे गए जवान इंडियन एयरफोर्स की गरुड़ फोर्स के थे। शहीद होने वाले कमांडर्स के नाम मिलिंद किशोर और नीलीश कुमार नाय्यर है। दोनों जवान आर्मी के साथ ट्रेनिंग पर थे। बता दें कि सुरक्षा बलों की तरफ से घाटी में आतंकियों की सफाई के लिए अभियान चलाया जा रहा है उसी कड़ी में सेना कई गांवों में सर्च ऑपरेशन चला रही रही है। 

इससे पहले मंगलवार को श्रीनगर में सीआरपीएफ जवानों की बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इस हमले में किसी जवान के हताहत होने की कोई खबर नहीं है, लेकिन सेना की जवाबी कार्रवाई में एक हमलावर जरूर ढेर हो गया। सोमवार को बडगाम जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक जूनियर कमीशन अधिकारी शहीद हो गए थे। घेराबंदी कड़ी किए जाने पर छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां दागनी शुरू कर दीं, जिसमें सूबेदार राज कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए जिसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

मारा गया था BSF कैंप हमले का मास्टरमाइंड

सोमवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशन हेड खालिद को मार गिराया। खालिद BSF कैंप पर हमले का मास्टरमाइंड था। खालिद एक घर में छुपकर बैठा था, जहां सेना ने उसे ढेर कर दिया। मिली जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने खालिद को घेरा और गोलीबारी शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार खालिद ने एक नाके पर पुलिस पार्टी पर फायरिंग की, जिसके बाद पुलिस की गोलीबारी शुरू हो गई और खालिद वहां से भागकर एक घर में जा छुपा । खालिद पाकिस्तान का रहने वाला था। खालिद के मारे जाने से जैश को एक बड़ा झटका लगा है।

हिजबुल कमांडर शोपियां में ढेर

सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हिजबुल के एक कमांडर समेत दो आतंकियों को मार गिराया है। कमांडर की पहचान जाहिद मीर के रूप में हुई है। दूसरे की पहचान आबिद नाम के आतंकी के रूप में हुई है। 

Created On :   11 Oct 2017 2:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story