U-19 Asia Cup : नेपाल और बांग्लादेश से हारकर टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर

Under-19 asia cup 2017, team india loss match from nepal and bangladesh
U-19 Asia Cup : नेपाल और बांग्लादेश से हारकर टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर
U-19 Asia Cup : नेपाल और बांग्लादेश से हारकर टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ACC Under-19 asia cup 2017 टूर्नामेंट से पूर्व चैंपियन भारत की शर्मनाक विदाई हुई। नेपाल और बांग्लादेश जैसी टीम से हारकर भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। मंगलवार को ग्रुप ए के एक मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। नेपाल और बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दो हार के कारण गत-विजेता भारतीय टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।

 

बांग्लादेश से करारी हार

रॉयल सेलांगोर क्लब में खेले गए मुकाबले में भारत को बांग्लादेश के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था और भारतीय टीम की बल्लेबाजी एक बार फिर निराशाजनक रहा। बारिश के कारण मैच को 32 ओवर का कर दिया गया था। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187/8 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने सिर्फ दो विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

 

नेपाल ने किया उलटफेर

कप्तान दीपेंद्र सिंह के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत नेपाल ने अंडर 19 एशिया कप वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में उलटफेर करते हुए भारत को 19 रन से हरा दिया। मैच में नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। नेपाल ने कप्तान दीपेंद्र सिंह के 88 रन की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 185 रन बनाए। जे सिंह ने भी 36 रन का योगदान दिया। जवाब में भारतीय टीम के बल्‍लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और पूरी टीम महज 166 रन बनाकर ढेर हो गई।

 

सेमीफाइनल में पहुंचा नेपाल

बेयुमास ओवल में खेले गए ग्रुप ए के एक अन्य मुकाबले में नेपाल ने मलेशिया को बारिश से प्रभावित मैच में 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बारिश से बाधित इस मैच में मलेशिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 45 रन पर सिमट गई। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम ने 6 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

 

जबकि ग्रुप बी के मुकाबलों में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से और अफ़ग़ानिस्तान ने यूएई को 134 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। 

 

16 नवम्बर को पहले सेमीफाइनल में बांग्लादेश का सामना पाकिस्तान से और 17 नवम्बर को दूसरे सेमीफाइनल में नेपाल का सामना अफ़ग़ानिस्तान से होगा। टूर्नामेंट का फाइनल 19 नवम्बर को किनरारा ओवल, कुआलालंपुर में खेला जाएगा।

Created On :   14 Nov 2017 1:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story