•  16°C  Mist
Dainik Bhaskar Hindi

Home » State » UP: 12 foot long python spotted at dr Dr. SPM Civil Hospital in Allahabad

सरकारी अस्पताल में नजर आया 12 फुट लंबा सांप, मचा हड़कंप

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 07th, 2017 11:25 IST

सरकारी अस्पताल में नजर आया 12 फुट लंबा सांप, मचा हड़कंप

डिजिटल डेस्क, इलाहबाद। इलाहाबाद के श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में उस वक्त सब चौंक गए जब उन्हें अस्पताल के अंदर 12 फुट लंबा अजगर नजर आया। सरकारी अस्पताल व डिग्री कॉलेज श्यामा प्रसाद मुखर्जी के कैंपस में घुसा ये अजगर यूपी के अस्पतालों में की जा रही भारी लापरवाही को उजागर कर रहा है। हालांकि अजगर जहरीला नहीं होता लेकिन इसका अर्थ ये नहीं निकाला जा सकता है कि उससे किसी को कोई खतरा नहीं हो सकता। इस सांप से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ और समय रहते उसे कर्मचारियों ने पकड़ लिया। सांप को जंगल में छोड़ दिया गया। 

इतनी बड़ी लापरवाही के पीछे कौन जिम्मेदार ?

चूंकि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल एक सरकारी अस्पताल होने के साथ ही मेडिकल डिग्री कॉलेज भी है। वो एक ऐसी जगह है जहां हर वक्त चहल-कदमी बनी रहती है, ऐसे में कैसे इतना विशाल सांप अस्पताल में घुसा ये बड़ा सवाल है। क्या उसके अंदर जाने के समय किसी की नजर उस पर नहीं पड़ी? चलिए मान लिजिए अजगर जहरीला नहीं है और उससे किसी को नुकसान नहीं होता, लेकिन जब यहां मौजूद कर्मचारियों को इतना बड़ा सांप नहीं दिखा तो ये भी कहना गलत नहीं की कोई जहरीला सांप भी अगर अंदर जाकर किसी को अपना शिकार बना सकता है। 

ये सांप कितना ज्यादा बड़ा है आप इसका अंदाजा तस्वीरों को देखकर ही लगा सकते हैं। 

 

 

लापरवाहियों का पर्याय बन चुके हैं यूपी के अस्पताल

देखा जाए तो उत्तर प्रदेश के अस्पताल अब जर्जर स्थिति में पहुंच चुके हैं। हाल ही में यूपी के गोरखपुर जिले के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कथित तौर पर ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो जाने से 72 घंटों में 61  परिवारों के चिराग बुझ गए थे। इस मामले पर प्रदेश सरकार ने संज्ञान लिया था।

ये भी पढ़ें- गोरखपुर में फिर मौत का तांडव, 48 घंटे में 30 नवजातों की मौत

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

FOLLOW US ON