संसद में पहली बार रिलीज होगा फिल्म का ट्रेलर ...

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
संसद में पहली बार रिलीज होगा फिल्म का ट्रेलर ...

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी फिल्म का ट्रेलर संसद भवन में रिलीज किया जाएगा. निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'रागदेश' को संसद में रिलीज किया जाएगा. 

फिल्म के निर्देशक तिग्मांशु का इस पर कहना था कि फिल्म को संसद भवन में रिलीज करने का मतलब स्वतंत्रता संग्राम के नायकों को सम्मान देना है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि संसद भवन ने किसी फिल्म के ट्रेलर को संसद में लॉन्च करने की अनुमती दी है. जो हमारी फिल्म के लिए सम्मान की बात है. 

रागदेश फिल्म की कहानी ब्रिटिश इंडियन आर्मी के उन तीन अफसरों की कहानी है, जिनका कोर्ट मार्शल हुआ था और इस केस की ट्रायल लाल किले में हुई थी. इस वजह से इस ट्रायल को रेड फोर्ट ट्रायल के नाम से भी जाना जाता है. इस केस में नामित अफसर थे कर्नल प्रेम सहगल, मेजर जनरल शाह नवाज खान और कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लो. उस दौर के नामी वकील सर तेज बहादुर सप्रू और अन्य ने इस केस में नॉमिनेटेड अफसरों का केस लड़ा था 

DCXd4C2W0AElrhD

फिल्म में कुणाल कपूर सहित अमित साध और मोहित मारवाह मुख्य किरदार में नजर आएंगे. आपको बता दें पिछले हफ्ते ही फिल्म का टीजर पोस्टर जारी किया गया था. फिल्म 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. आपको बता दें तिग्मांशु की फिल्म 'पान सिंह तोमर' को साल 2013 में नेशनल अवार्ड में बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड मिल चुका है.

Created On :   23 Jun 2017 6:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story