नए साल में 3 नई कारें लेकर आ रही है MARUTI SUZUKI

upcoming maruti cars to launch in 2018 includes swift ertiga and wagonr
नए साल में 3 नई कारें लेकर आ रही है MARUTI SUZUKI
नए साल में 3 नई कारें लेकर आ रही है MARUTI SUZUKI

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल 2017 सभी कार कंपनी के लिए अच्छा रहा। सभी कंपनियों ने नई कारें लॉन्च की। उम्मीद है कि नया साल भी कार कंपनियों के लिए बढ़िया होगा। बात करें  मारुति सुजुकी की, तो इस कंपनी भारतीय बाजार में तीन नई कारें लॉन्च करने वाली है। इन सभी कारों के मॉडल्स में बदलाव किए जाएंगे। साल की शुरुआत मारुति स्विफ्ट से होगी। उसके बाद वैगनआर, अर्टिगा एमपीवी का अपडेटेड मॉडल लॉन्च होगा। ये तीनों ही कारें मारुति के लिए बेहतरीन सेलर्स साबित हुईं। 

 

2018 ऑल नई स्विफ्ट 
Image result for all news swift

यह स्विफ्ट मॉडल HEARTECT प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है। इसी पर मारुति बलेनो और डिजायर को बनाया गया है। यह प्लैटफॉर्म हल्का, हाई टेंसाइल स्टील से लैस है। यह नया मॉडल 5 लाख रुपए से शुरू हो सकता है। इसे 2018 आॅटो एक्सपो में शोकेस किया जा सकता है। 
ये भी पढ़ें: ऐड शूट के दौरान दिखी नई SWIFT, जल्द होगी भारत में लॉन्च
ऑल न्यू वैगनआर 

Image result for upcoming wagon r 2018


मारुति वैगनआर का नया मॉडल बेहतरीन स्टाइल के साथ इसी साल लॉन्च होगा। इसमें 1 लीटर का के-सीरीज पेट्रोल इंजन लगा होगा, जो कि 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी आॅप्शंस के साथ मिलेगा। इसमें एलपीजी और सीएनजी फ्यूल आॅप्शंस भी दिए जा सकते हैं। नई वैगनआर को 2018 में लॉन्च किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें: Hyundai की फेसलिफ्ट i20 की तस्वीरें वायरल, देखें कार में कितने हुए बदलाव


ऑल न्यू अर्टिगा 

Maruti Suzuki To Launch Three New Cars In 2018


नई अर्टिगा में भी स्विफ्ट के नए मॉडल वाला ही प्लैटफॉर्म लगा होगा। यह 7 सीटर एमपीवी होगी और इसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। यह मौजूदा मॉडल से बड़ी और अधिक स्पेस वाली होगी। इसमें पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन के विकल्प मिल सकते हैं। इतना ही नहीं, एएमटी यूनिट वाला मॉडल भी लॉन्च किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें: 2017 की 10 सुपरहिट कारें जिन्होंने ऑटोमोबाइल बाजार में मचाई धूम

 

Created On :   2 Jan 2018 5:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story