•  20°C  Clear
Dainik Bhaskar Hindi

Home » State » Urea black market under the garb of mobile shop!

मोबाइल दुकान की आड़ में यूरिया की कालाबाजारी !

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 30th, 2017 10:50 IST

मोबाइल दुकान की आड़ में यूरिया की कालाबाजारी !

डिजिटल डेस्क,सतना। यूरिया और खाद की कालाबाजारी किस तरह की जा रही है इसकी बानगी देखने को मिली सतना में। यहां तस्कर मोबाइल दुकान की आड़ में यूरिया और खाद की कालाबाजारी कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि शहर की मोबाइल दुकान की आड़ में यूरिया और खाद की कालाबाजारी की जा रही थी। शनिवार को बस स्टैंड स्थित दुकान पर छापामार कार्रवाई की। डीडीए आरएस शर्मा से की गई शिकायत के आधार पर हुई कार्रवाई में 91 बोरी यूरिया और 16 बोरी सुपरफास्टेड डीएपी बरामद की गई। अधिकारियों ने मोबाइल दुकान में खाद की बिक्री करते पकड़े जाने के बाद जब दुकान संचालक से लायसेंस मांगा तो वो नहीं दिखा पाया। इसके बाद कार्रवाई करते हुए दुकान को सील कर दिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि मोबाइल दुकान में प्राप्त खाद का नमूना भी लिया जाएगा जिसे प्रयोग शाला में परीक्षण के लिए भेजकर यह पता लगाया जाएगा कि जो खाद मोबाइल व्रिकेता किसानों को ऊंचे दाम पर बेच रहा था वो उसके पास कहां से और कैसे आई। साथ ही जो खाद मिली है वो नकली है या असली। डीडीए आरएस शर्मा का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद दुकान में छापामार कार्रवाई कराते हुए दुकान सीज करवा दी गई है। बिना लायसेंस के खाद बेचना अवैधानिक कृत्य है लिहाजा संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होना तय है।  

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON