उपराष्ट्रपति चुनाव में भी बाजी मारने की तैयारी, मोदी करेंगे आज राजग सांसदों को संबोधित

vice president election pm modi will address nda mps
उपराष्ट्रपति चुनाव में भी बाजी मारने की तैयारी, मोदी करेंगे आज राजग सांसदों को संबोधित
उपराष्ट्रपति चुनाव में भी बाजी मारने की तैयारी, मोदी करेंगे आज राजग सांसदों को संबोधित

टीम डिजिटल,नई दिल्ली। राष्ट्रपति पद के चुनावों के बाद अब उपराष्ट्रपति पद के चुनावों की बारी है। 5 अगस्त को उपराष्ट्रपति के लिए मतदान होगा। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को राजग सांसदों को संबोधित करेंगे। ये संबोधन संसद भवन की लाईब्रेरी बिल्डिंग में होगा। इसमें राजग गठबंधन के 81 राज्यसभा और 337 लोकसभा सांसदों के अलावा एआईएडीएमके, वायएसआर कांग्रेस और तेलंगाना राष्ट्र समिति के सांसदों सहित वेंकैया नायडू भी मौजूद रहेंगे। 

ताकि गलत न हो वोट का गणित 
दरअसल हाल ही में सम्पन्न हुए राष्ट्रपति चुनाव में कई सांसदों के गलत वोटिंग की वजह से उनके मतपत्र खारिज कर दिए गए थे। यही वजह है कि मोदी और अमित शाह नहीं चाहते हैं कि इस बार कोई चूक हो। इसलिए सभी सांसदों को वोटिंग मशीन के साथ डेमोस्ट्रैटॉन दिया जाएगा। इसके बाद सभी सांसद डेमो मशीन में वोट डालेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि इस चुनाव एक भी वोट बेकार न हो।

भोज आयोजन होगा खास  
इस अवसर पर  प्रधानमंत्री एक भोज का भी आयोजन करेंगे। इसके लिए साउथ इंडियन खाने समेत 21 कुजीन की सूची का आदेश दिया गया है। इस कार्यक्रम में खाने के अन्य विशेष इंतजामात किए गए हैं।
 
इस गणित से जीतेंगे वेंकैया
दरअसल, लोकसभा में एनडीए की संख्या 337 है। उपराष्ट्रपति चुनाव में भी राष्ट्रपति चुनाव की तरह ही एआईडीएमके, टीआरएस और वाईएसआर कांग्रेस के सांसदों के जुड़ने के बाद सत्ता पक्ष के पास कुल सांसदों की संख्या 417 हो जाती है। ऐसे में एनडीए के अलावा भी अन्य दलों के 110 सांसदों का समर्थन वेंकैया नायडू को मिल रहा है। ये तय हैं कि 417 वोट के साथ वेंकैया नायडू की जीत पक्की हैं। ज्ञात हो कि विपक्ष की तरफ से गोपालकृष्ण गांधी उम्मीदवार बनकर चुनावी मैदान में उतर रहे हैं।


 

Created On :   4 Aug 2017 5:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story