सिक्का के इस्तीफे के बाद 22,518 करोड़ गिरी इन्फोसिस की मार्केट वैल्यू

Vishal Sikka resigns as Infosys MD and CEO
सिक्का के इस्तीफे के बाद 22,518 करोड़ गिरी इन्फोसिस की मार्केट वैल्यू
सिक्का के इस्तीफे के बाद 22,518 करोड़ गिरी इन्फोसिस की मार्केट वैल्यू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की दिग्गज आईटी कंपनी इन्फोसिस के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर विशाल सिक्का ने शुक्रवार को अपने पद से अचानक इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे देने के बाद इन्फोसिस के शेयरों के साथ-साथ पूरा सेंसेक्स धड़ाम हो गया। सेंसेक्ट में 271 पाइंट की गिरावट आई। इन्फोसिस के शेयर भी 9.6 प्रतिशत की गिरावट के साथ 923.10 रुपए पर आकर रूके। शुक्रवार को सेंसेक्स में दिनभर चली इस गिरावट के बाद इन्फोसिस की मार्केट वैल्यू 22,518.98 करोड़ गिरकर 2,12,033.02 हो गई।

इससे पहले इन्फोसिस ने एक बयान में बताया कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने विशाल सिक्का का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से मंजूर कर लिया है। यूबी प्रवीण राव को अंतरिम सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया गया है, जबकि सिक्का एक्सीक्यूटिव वाइस चेयरमैन बनाए गए हैं।

इन्फोसिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि नए प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी की तलाश की योजना पर काम शुरू हो गया है। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर इसकी तलाश करेगा। इन्फोसिस ने कहा कि सिक्का के पास 30 साल का अनुभव है,1986 में इन्फोसिस जॉइन करने के बाद से उन्होंने कई प्रमुख भूमिकाएं निभाईं। जिनमें हेड ऑफ इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट सर्विसेज, डिलिवरी हेड ऑफ यूरोप, हेड ऑफ रिटेल, कंज्यूमर पैकज गुड्स और लाइफ साइंसेस की जिम्मेदारी अहम है।

इन्फोसिस ने सिक्का का आभार जताया

इन्फोसिस ने कहा कि सिक्का के नेतृत्व में कंपनी ने बड़े पैमाने पर नवाचार, शिक्षा और उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए नए कार्यक्रमों की शुरुआत की।

विशाल सिक्का का है MP से खास रिश्ता

आईटी की दुनिया का जाना पहचाना नाम विशाल सिक्का का एमपी से खास रिश्ता है। सिक्का का जन्म 1 जून 1967 को शाजापुर में पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता रेलवे में अधिकारी थे, जबकि मां शिक्षक थी। जब सिक्का 6 साल के थे, तब उनका परिवार वडोदरा चला गया।

Created On :   18 Aug 2017 6:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story