जम्मू-कश्मीर को करो सेना के हवाले, विश्व हिंदू परिषद की मांग

Vishva hindu parishad demand Jammu and Kashmir to hand over Army
जम्मू-कश्मीर को करो सेना के हवाले, विश्व हिंदू परिषद की मांग
जम्मू-कश्मीर को करो सेना के हवाले, विश्व हिंदू परिषद की मांग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अमरनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले से नाराज विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने मांग की है कि बीजेपी जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन तोड़ दे और जम्मू-कश्मीर को सेना के हवाले कर दे।

सुरक्षा बलों में कश्मीरी मुसलमानों की भर्ती तुरंत रोकने की मांग करते हुए विहिप ने कहा कि सरकार को जल्द रक्षा मंत्री नियुक्त करना चाहिए, जो सिर्फ रक्षा मंत्रालय का कार्यभार देखें। साथ ही विहिप ने लोगों से कश्मीरी सामानों के बहिष्कार की भी अपील की है।

विहिप के क्षेत्र मंत्री शंकरराव गायकर ने मुंबई मराठी पत्रकार संघ में पत्रकारों से बातचीत के दौरान केंद्र सरकार की नीतियों पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह अब कह रहे हैं कि हमने सेना को खुली छूट दे दी है। राजनाथ को इस बात की सफाई देनी चाहिए कि अब तक उन्होंने सेना के हाथ बांध क्यों रखे थे।

गायकर ने कहा कि सुरक्षाबल में शामिल होने के बाद कश्मीरी नौजवानों के हथियार के साथ भागने के कई मामले सामने आए हैं, इसलिए पूरी जांच के बाद ही किसी नौजवान को भर्ती किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकियों के जनाजे में जिस तरह लोगों की भीड़ जुटती है और आतंकी हथियार लहराते हैं। इससे साफ है कि कश्मीर के कुछ इलाकों के ज्यादातर लोग जेहादी मानसिकता को समर्थन देते हैं। ऐसे लोगों से कड़ाई से निपटा जाना चाहिए।

 

Created On :   15 July 2017 12:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story