PKL: अपने आखिरी मैच में बेंगलुरू ने पटना से खेला ड्रॉ, 29 -29 से बराबरी पर खत्म

Vivo Pro Kabaddi League Patna Pirates vs Bengaluru Bulls match ties 29-29
PKL: अपने आखिरी मैच में बेंगलुरू ने पटना से खेला ड्रॉ, 29 -29 से बराबरी पर खत्म
PKL: अपने आखिरी मैच में बेंगलुरू ने पटना से खेला ड्रॉ, 29 -29 से बराबरी पर खत्म

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Vivo Pro Kabaddi League के सीजन-5 में बुधवार रात को पटना पाइरेट्स और बेंगलुरु बुल्स के बीच खेला गया मुकाबला बराबरी पर खत्म हो गया। दोनों टीमों के बीच जब मैच 29-29 के स्कोर पर खत्म हुआ। श्री शिव छत्रपति खेल परिसर में खेला गया ये मैच बेहद ही रोमांचक तरीके से खत्म हुआ। इस मैच में आखिरी तक बेंगलुरु बुल्स 1 पॉइंट से आगे थे, लेकिन बाद में पटना पाइरेट्स ने तेजी दिखाते हुए मैच को बराबर पॉइंट्स पर ला दिया और मैच ड्रॉ पर आकर खत्म हुआ। 

Vivo Pro Kabaddi League के इस सीजन में बेंगलुरु मैच का ये आखिरी मैच था और इसी मैच के साथ बेंगलुरु का सफर यहीं खत्म हो गया। बेंगलुरु ने इस सीजन में 22 मैच खेले और 57 पॉइंट्स हासिल किए, लेकिन उसके बावजूद टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाई। जबकि पटना पाइरेट्स पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह बना चुकी है। 

कैसा रहा मुकाबला? 

पटना पाइरेट्स और बेंगलुरु बुल्स के बीच हुआ मुकाबला शुरुआत से ही रोमांचित रहा और दोनों ही टीमें बराबरी से टक्कर दे रही थी। बाद में पटना के कप्तान प्रदीप नरवाल ने अच्छा खेल दिखाया और 4-0 से बढ़त बना ली, लेकिन बाद में बेंगलुरु ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और स्कोर 7-7 पर आ गया। पहले हाफ का खेल खत्म होने तक बेंगलुरु ने पटना पर लीड बना ली और स्कोर 18-16 पर ला दिया। इसके बाद पटना ने तेजी से वापसी की और मोनू गोयट और कप्तान प्रदीप नरवाल की कोशिश से बेंगलुरु को अच्छी टक्कर दी। वहीं दूसरी ओर बेंगलुरु भी हार नहीं मानी और पटना के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाती रही। मैच खत्म होने के 3:30 मिनट पहले तक बेंगलुरु बुल्स 1 पॉइंट्स से आगे चल रही थी, लेकिन बाद में पटना ने शानदार खेल खेला और मैच 29-29 से ड्रॉ करा दिया। इस मैच में पटना की तरफ से मोनू गोयट ने 11 और बेंगलुरु की तरफ से रोहित कुमार ने 9 पॉइंट्स हासिल किए। 

बेंगलुरु बुल्स ने यूपी को 40 पॉइंट्स से हराया

वहीं इससे पहले हुए एक मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने यूपी योद्धा को 40 पॉइंट्स से करारी शिकस्त दी। मुंबई में खेला जाने वाला ये मैच बारिश की वजह से पुणे के श्री शिव छत्रपति खेल परिसर में खेला गया। ये इस सीजन का 51वां मैच था और इस मैच में बेंगलुरु ने यूपी को 64-24 से हराया। हालांकि इस हार से यूपी को कोई खास फर्क नहीं पड़ा क्योंकि वो पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह बना चुकी है। बेंगलुरु की टीम शुरुआत से ही यूपी योद्धा पर अपना शिकंजा कसे हुए थे और पहले हाफ का गेम खत्म होने तक बेंगलुरु ने यूपी को 27-10 से पीछे कर दिया। पहले ही हाफ में इतना बड़ा अंतर होने के बाद यूपी वापसी नहीं कर पाई। इस मैच में बेंगलुरु ने यूपी को 5 बार ऑलआउट किया और मैच पर अपनी पकड़ और मजबूत कर ली। इस लीग से बाहर हो चुकी बेंगलुरु की टीम ने अपने आखिरी मैचों में अच्छा प्रदर्शन दिखाया और यूपी पर 3 गुने पॉइंट्स की लीड बनाते हुए इस मैच में 64-24 से जीत हासिल की। 

Created On :   19 Oct 2017 3:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story