एक्शन में मंत्री धुर्वे, बोले- अधिकारी माइक पर आकर दें योजनाओं की जानकारी

What instructions did the minister om prakash dhurve give to the officers
एक्शन में मंत्री धुर्वे, बोले- अधिकारी माइक पर आकर दें योजनाओं की जानकारी
एक्शन में मंत्री धुर्वे, बोले- अधिकारी माइक पर आकर दें योजनाओं की जानकारी

डिजिटल डेस्क,सतना। शहर के टाउन हाल में पीएम आवास योजना के तहत चयनित हितग्राहियों को पट्टा वितरण समारोह के मौके पर प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे अलग ही रंग में नजर आए। मंत्री धुर्वे ने अफसरों को योजना की राशि सही तरीके से खर्च करने की नसीहत दी। इस मौके पर उन्होंने 450 परिवारों को पीएम आवास के तहत आवासीय मकानों का निर्माण कार्य करवाए जाने के लिए स्वीकृति पत्रक वितरित किए।

समारोह के दौरान मंच पर बैठे प्रभारी मंत्री ने एक बारगी आयुक्त को भी तल्ख लहजे में तलब किया। नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल से उन्होंने पीएम आवास के तहत स्वीकृत राशि का ब्यौरा लिया और अपनी डायरी में नोट किया। आयुक्त से बात करने के तुरंत बाद उन्होंने ननि के सहायक यंत्री एवं पीएम आवास योजना के सहायक प्रभारी केपी शर्मा को मंच पर तलब किया। इसके बाद उनसे कई सवाल किए, साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री आवास के तहत स्वीकृत राशि, किश्तों के आवंटन की प्रक्रिया, अनुदान और शेष ऋण राशि के किश्तों का निर्धारण के बारे में माइक से विस्तृत जानकारी दें। प्रभारी मंत्री के तल्ख तेवरों को देखते हुए अधिकारी सहम से गए। इस पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि जो योजना देखते हो उसके बारे में पूरी जानकारी रखा करो, नहीं तो जनता को क्या समझाओगे। 

शौचालय बनाओ, फोटो दो और पैसा लो
स्वच्छ भारत मिशन का जिक्र करते हुए प्रभारी मंत्री ने कार्यक्रम में मौजूद सभी हितग्राहियों से अपने घरों में शौचालय बनवाने का आह्वान किया। उनका कहना था कि नगर निगम से स्वीकृति का इंतजार किए बिना आप लोग अपने घरों में शौचालय बनवाएं, उसकी फोटो खींचकर नगर निगम को दें और निर्धारित अनुदान राशि प्राप्त करें। खुले में शौच जाने की बुराई पर उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा खुले में डिब्बा लेकर घूमने की प्रवृत्ति को हर हाल में बंद करने के लिए सबको अपने घरों में शौचालय बनवाना चाहिए।

 

Created On :   25 Aug 2017 4:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story